G News 24 : सीएम हेल्पलाइन पर आने वाली समस्याओं का निराकरण तत्काल होंः निगमायुक्त

 गर्मी को देखते हुए प्याऊ लगाने के,संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश ...

सीएम हेल्पलाइन पर आने वाली समस्याओं का निराकरण तत्काल होंः निगमायुक्त

ग्वालियर। सीएम हेल्पलाइन पर आने वाली समस्याओं का निराकरण तत्काल किया जाए। गर्मी के मौसम को देखते हुए पेयजल की मार्च माह के साथ ही अप्रैल माह की शिकायतों का निराकरण प्राथमिकता से किया जाए। साथ ही जिनकी ज्यादा शिकायतें लंबित है उनको नोटिस जारी किया जाए। संबधित अधिकारी एल-1 अधिकारी की शिकायतों का रिव्यू सप्ताह में दो बार करें, जिससे सीएम हेल्पलाइन पर आने वाली समस्याओं का निराकरण संतुष्टि के साथ समय पर किया जा सके। यह बात निगम आयुक्त संघ प्रिय ने बुधवार को विभागीय कार्यों की समीक्षा करते हुये कहीं।  

बैठक में निगमायुक्त संघ प्रिय ने सीवर, साफ सफाई एवं आवारा श्वानों की अधिक शिकायत मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने  कहा कि आवारा कुत्तों को पकड़ने के अभियान में तेजी लाएं तथा प्रतिदिन कम से कम 25 श्वानों को पकडा जाए और वैक्सीनेशन एवं बंध्याकरण किया जाए। इसके साथ ही न्यायालयीन प्रकरणों के जवाब समय सीमा में दिए जाएं। उन्होंने जनप्रतिनिधियों के पत्रों को लेकर भी निर्देशित किया कि जनप्रतिनिधियों के आने वाले पत्रों के जवाब लिखित में संतुष्टि के साथ दिया जाए। निगमायुक्त ने बैठक के दौरान समग्र आईडी की ईकेवायसी में प्रगति लाने के निर्देश भी दिए। 

बैठक के दौरान निगमायुक्त ने गर्मी को देखते हुए प्याऊ लगाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही निर्देशित किया कि जहां भी अवैध धुलाई सेंटर चल रहें है उन्हें तत्काल बंद करायें तथा शहर में आमजन को पानी का अपव्यय न करने के लिए जागरूक भी करें तथा शहर में जो वाटर एटीएम बंद है उसको ठीक कराने के निर्देश भी दिए।

 बैठक में निर्देशित किया कि डस्टबिन को शहर के प्रमुख स्थानों पर लगायें तथा उनकी देखरेख भी करें। साथ ही शहर से निकलने वाले गोबर का उचित प्रबंधन किया जाए। बैठक में अपर आयुक्त विजय राज, मुनीश सिंह सिकरवार, अपर आयुक्त वित्त श्रीमती रजनी शुक्ला, उपायुक्त अमरसत्य गुप्ता, अधीक्षण यंत्री जेपी पारा, कार्यपालन यंत्री संजीव गुप्ता उपस्थित थे।

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