G.NEWS 24 : सीएम हेल्पलाइन की समस्याओं का निराकरण तत्काल किया जाए : निगमायुक्त

बैठक में प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि...

सीएम हेल्पलाइन की समस्याओं का निराकरण तत्काल किया जाए : निगमायुक्त

ग्वालियर। सीएम हेल्पलाइन पर आने वाली समस्याओं का निराकरण तत्काल किया जाए। सीएम हेल्पलाइन पर आने वाली समस्याओं का निराकरण की रिपोर्ट प्रतिदिन भेजी जाए। इसके साथ ही न्यायालयीन प्रकरणों के जबाव भी समय सीमा में दिए जाएं। यह निर्देश निगमायुक्त संघ प्रिय ने विभागीय कार्यों की समीक्षा करते हुये संबंधित अधिकारियों को दिए। बैठक में निगमायुक्त ने सीएम हेल्प लाइन के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि सीएम हेल्प लाइन पर आने वाली समस्याओं का निराकरण तत्काल किया जाए। 

सीएम हेल्प लाइन पर आने वाली समस्याओं का निराकरण की रिपोर्ट प्रतिदिन मुझे भेजी जाए। निगमायुक्त संघ प्रिय ने सीवर, साफ सफाई एवं आवारा कुत्तों की अधिक शिकायत मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। इसके साथ ही न्यायालयीन प्रकरणों के जबाव समय सीमा में दिए जाएं। उन्होंने जनप्रतिनिधियों के पत्रों को लेकर भी निर्देशित किया कि जनप्रतिनिधियों के आने वाले पत्रों के जबाव लिखित में संतुष्टि के साथ दिया जाए। निगमायुक्त संघ प्रिय ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया की शहर की प्रमुख सडकों के किनारे एवं डिवाइडरों पर कहीं भी गंदगी न दिखे तथा खाली प्लॉटों में कचरा फैंकने वालों को समझाइश दें अगर नहीं मानते हैं तो जुर्माना भी वसूला जाए। 

साथ ही निर्देशित किया कचरा वाहन पर चलने वाले हेल्पर को ट्रेंड करें वह घरों से निकलने वाले कचरे को वाहन में डाले तथा सभी को समझाइश दे कि घरों मंे दो-दो डस्टबिन रखें और गील व सूखा कचरा अलग-अलग दें। निगमायुक्त ने यह भी निर्देशित किया पार्क एवं डिवाइडरों पर ग्रीनरी बढ़ायें जिससे प्रदूषण में भी कमी आएगी और जहां डिवाइडरों पर मरम्मत की आवश्यकता है तो उसको शीघ्र करायें।  

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