G.NEWS 24 : CM हैल्पलाइन की शिकायतों को गंभीरता से लें और कराएं निराकरण : कलेक्टर

श्रीमती चौहान ने विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर दिए निर्देश...

CM हैल्पलाइन की शिकायतों को गंभीरता से लें और कराएं निराकरण : कलेक्टर

ग्वालियर। सीएम हैल्पलाइन की शिकायतों को गंभीरता से लें। सभी विभागों के कार्यालय प्रमुख सीएम हैल्पलाइन की शिकायतों को व्यक्तिगत रूप से देखें। साथ ही समयबद्ध कार्यक्रम के तहत निराकरण कराएँ। निराकरण संतुष्टिपूर्वक हो, इसके लिये शिकायतकर्ता से फोन पर चर्चा अवश्य करें। इस आशय के निर्देश कलेक्टर रुचिका चौहान ने बुधवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर दिए। उन्होंने इस दौरान मुख्यमंत्री जनकल्याण अभियान के तहत हो रहे सर्वे और शिविरों के आयोजन की समीक्षा भी की। 

कलेक्टर श्रीमती चौहान ने जोर देकर कहा कि दो दिन से अधिक समय से लंबित शिकायतों का निराकरण अभियान बतौर करें, जिन विभागों में निराकरण की प्रगति ठीक नहीं होगी, उनके जिला स्तरीय अधिकारियों को जवाबदेह मानकर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों को मुख्यमंत्री जनकल्याण अभियान के तहत हो रहे घर-घर सर्वे का बारीकी से निरीक्षण करने के निर्देश भी दिए। 

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