G.NEWS 24 : ऊर्जा मंत्री ने वार्ड एक में विभिन्न विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

बरा गांव को कॉलोनी के रुप में विकसित किया जाएगा...

ऊर्जा मंत्री ने वार्ड एक में विभिन्न विकास कार्यों का किया  भूमिपूजन

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर गुरुवार को 15 ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में विकास कार्यों के भूमिपूजन कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस अवसर पर वार्ड क्रमांक 1 के बरा गांव में आयोजित कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री ने यह कहते हुए सबको आश्चर्य में डाल दिया कि इस कार्य का भूमिपूजन मैं नहीं करुंगा। बाद में उन्होंने अपनी बात पूरी करते हुए स्थिति स्पष्ट की, उन्होंने मंच से कहा कि यह भूमि पूजन में नहीं करूंगा, बल्कि वार्ड के ही पांच बुजुर्ग भूमि पूजन करेंगे और हम सब उनके पीछे रहेंगे। उल्लेखनीय है कि इस वार्ड एक के अंतर्गत आने वाले बरा गांव में 51 लाख रुपए की लागत से नाली निर्माण का कार्य किया जाना है। मंच पर अपने भाषण के दौरान अपनी धसमस्या लेकर आई एक महिला को उन्होंने यह कहते हुए रोक दिया कि मेरे पैर मत छूना, मैं भगवान नहीं जनसेवक हूं। 

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर में कहा बरा गांव में अस्पताल खोले जाने की बात मैंने कही थी। वह भी पूरी हो गई। यहां के नौजवानों की मांग है कि खेल का मैदान हो, यह काम भी जल्दी पूरा हो जाएगा। लोगों की शिकायत है कि यहां रास्ते में काफी गंदगी और कचरा रहता है। इस समस्या का भी समाधान निकाल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बरा गांव को एक कॉलोनी के रूप में विकसित करेंगे। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने लोगों को भरोसा दिलाया कि यहां बाई पास पर डामरीकरण भी कराया जाएगा, लेकिन इसके लिए आप लोगों को आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि सरकार हर गली-मोहल्ले को विकसित करने के संकल्प के प्रति कटिबद्ध है। मुख्यमंत्री के स्पष्ट संकेत है कि विकास के लिए योजना और प्राक्कलन बनाकर आप लाएं धन और संसाधनों की व्यवस्था हम करेंगे। 

इस दौरान ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने गुरुवार को वार्ड क्रमांक 01 के बरा गांव एवं सुभाष नगर जैन कॉलोनी में सुभाष नगर जैन कॉलोनी में रोड निर्माण कार्य का भूमिपूजन करने के उपरांत ग्राम बरा की विभिन्न गलियों में नवीन नाली निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के साथ अनुविभागीय दंडाधिकारी अतुल सिंह, अपर आयुक्त नगर निगम मुनीष सिंह सिकरवार, कार्यपालन यंत्री सुशील कटारे, नोडल अधिकारी लल्लन सेंगर, सहायक यंत्री अशोक गुप्ता तथा रामसेवक शाक्य, उपयंत्री जगदीश सेन, भाजपा कोटेश्वर मंडल अध्यक्ष प्रयाग सिंह तोमर, श्याम गौड़, जगत सिंह कौरव, पार्षद शकील मंसूरी, शैलू चौहान तथा मुवीन खान सहित प्रशासन, पुलिस, नगर निगम, विद्युत विभाग के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी तथा भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Reactions

Post a Comment

0 Comments