G.NEWS 24 : केंद्रीय मंत्री सिंधिया को ज्ञापन देकर मेला व्यापारी संघ ने रखी मांग !

मेले की जमीन पर फाइव स्टार होटल व वाटर पार्क बनाने के प्रस्ताव को तत्काल वापस लें...

केंद्रीय मंत्री सिंधिया को ज्ञापन देकर मेला व्यापारी संघ ने रखी मांग !

ग्वालियर। श्रीमन्त माधवराव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेला व्यापारी संघ, ग्वालियर के अध्यक्ष महेंद्र भदकारिया, प्रवक्ता व वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल पुनियानी एवं समस्त मेला व्यापारीगण ने केंद्रीय दूरसंचार एवं पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया को ग्वालियर प्रवास के दौरान ज्ञापन पत्र भेंटकर ग्वालियर व्यापार मेला की जमीन पर फाइव स्टार होटल व वाटर पार्क बनाने के प्रस्ताव को तत्काल वापस लेकर ग्वालियर व्यापार मेला के मूल स्वरूप से छेड़छाड़ न किए जाने, मेला व्यापारियों की परेशानियों को दूर करने एवं मेला परिसर को सुरक्षित व सुव्यवस्थित किये जाने के लिए बाउंड्रीवाल बनाने, सीवर व पानी की लाइन दुरुस्त करने के लिए राज्य शासन के संबन्धित मंत्रीगण व अधिकारियों को दिशा निर्देश देने का विनम्र आग्रह किया।

केंद्रीय मंत्री श्रीमन्त सिंधिया को भेंट किए गए ज्ञापन में कहा गया है कि सिंधिया परिवार के महान पूर्वजों द्वारा स्थापित ग्वालियर व्यापार मेला के विकास व इसे राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करने के लिए कै. बड़े महाराज व आपके द्वारा अथक प्रयास किये गए हैं लेकिन कुछ लोग अपने क्षुद्र लाभ व प्रतिष्ठा के लिए ग्वालियर मेला के सवा सदी पुराने विशुद्ध व्यापारहितैषी व सैलानियों के पक्षधर वाले स्वरूप को पलीता लगाना चाहते हैं। सोशल मीडिया पर कूछ दिन से सांसद मान. भारत सिंह कुशवाह जी की एक पोस्ट वायरल हो रही है जिसमें ग्वालियर व्यापार मेला की जमीन पर फाइव स्टार होटल व वाटर पार्क बनाने की बात कही गई है। 

ग्वालियर व्यापार मेला व्यापारी संघ, ग्वालियर के अध्यक्ष महेंद्र भदकारिया एवं प्रवक्ता व वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल पुनियानी ने ज्ञापन पत्र में कहा है कि सभी मेला व्यापारी इस योजना का पुरजोर कड़ा विरोध करते हैं। श्रीमन्त माधवराव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेला व्यापारी संघ लम्बे प्रयासों व एकजुटता से किए संघर्ष के जरिए ही ग्वालियर मेला की बहुमूल्य जमीन पर से कुछ हद तक अतिक्रमण हटवा सका है। अब एक बार पुन: ग्वालियर मेला की जमीन पर फाइव स्टार होटल व वाटर पार्क बनाने की स्कीम थोपकर मेला के सदियो पुराने स्वरूप को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। साफ जाहिर है कि ग्वालियर मेला में फाइव स्टार होटल व वाटर पार्क बनाने से हर साल यहाँ कारोबार करने के लिए आने वाले छोटे, मझोले व्यापारियों व मनोरंजन, झूला सेक्टर के व्यापारियों को नुकसान होगा। 

मेला व्यापारी संघ के ज्ञापन पत्र में श्रीमन्त सिंधिया से आग्रह किया गया है कि ग्वालियर मेला में फाइव स्टार होटल व वाटर पार्क बनाने की स्कीम को तत्काल वापस लिया जाए। मेला की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बाउंड्री वाल बनाई जाए व सीवर, पेयजल लाइन को दुरुस्त किया जाए।  मेला व्यापारियों ने केंद्रीय मंत्री श्रीमन्त सिंधिया से आग्रह किया है कि उपरोक्त सुझावों, निवेदन एवं मांगों पर विचार कर संबन्धितों को अविलम्ब निर्देशित करने का अनुग्रह करें। ज्ञापन भेंट करने वालों में ग्वालियर व्यापार मेला व्यापारी संघ के अध्यक्ष महेंद्र भद्कारिया,  सचिव महेश मुदगल,  वरिष्ठ उपाध्यक्ष व प्रवक्ता अनिल पुनियानी,  उमेश उप्पल, कल्ली पंडित, अनुज सिंह, सुरेश हिरयानी, हरीकांत समाधिया, मुकेश अग्रवाल आदि शामिल थे। 

Reactions

Post a Comment

0 Comments