G.NEWS 24 : अपने कार्य में लापरवाही करने पर अधिकारिओं का वेतन काटने के निर्देश !

निगमायुक्त ने की विभागीय कार्यों की समीक्षा...

अपने कार्य में लापरवाही करने पर अधिकारिओं का वेतन काटने के निर्देश !

ग्वालियर। नगर निगम आयुक्त अमन वैष्णव ने विभागीय समीक्षा बैठक लेकर स्वच्छता सर्वेक्षण, जनप्रतिनिधियों के पत्र, सीएम हेल्पलाइन एवं अन्य बिंदुओं पर चर्चा कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में अपर आयुक्त विजय राज, मुनीश सिंह सिकरवार, अपर आयुक्त वित्त रजनी शुक्ला सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में निगमायुक्त श्री वैष्णव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनप्रतिनिधियों के पत्रों का निर्धारित समय सीमा में जवाब भिजवाना सभी संबंधित अधिकारी सुनिश्चित करें। 

समीक्षा बैठक के दौरान अपने कार्य में लापरवाही करने पर क्षेत्र क्रमांक 12 की क्षेत्राधिकारी कृतिका विश्वकर्मा, मदाखलत अधिकारी शैलेन्द्र चौहान का एक दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिए इसके साथ ही उपयंत्री सुशील साहू पीएचई को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। साथ ही सीएम हेल्पलाइन, महापौर लोकमंत्रणा, सभापति हेल्प लाइन में किसी भी प्रकार की लापरवाही न करने के निर्देश दिए तथा इनके माध्यम से आने वाली शिकायतों की पेंडेंसी आगामी सप्ताह में शून्य करने के निर्देश दिए। 

बैठक में स्वच्छता की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए किस सभी जोनल मॉनीटर एवं वार्ड मॉनीटर प्रतिदिन सुबह अपने अपने क्षेत्र में निरीक्षण के लिए निकलें तथा स्वच्छता सर्वेक्षण के अनुरूप अपने अपने क्षेत्र की कार्य योजना तैयार कर आगामी सप्ताह में होने वाली बैठक में कार्य योजना प्रस्तुत करें। इसके साथ ही सम्पत्तिकर एवं जलकर वसूली को लेकर भी सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि अधिकारी एवं कर संग्रहक व वसूली प्रभारी प्रतिदिन फील्ड मे रहकर सम्पत्तिकर एवं जलकर वसूली के निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप वसूली करना सुनिश्चित करें तथा यह सुनिश्चित करें कि सभी के समय पर बिल लग जाऐं। 

Reactions

Post a Comment

0 Comments