G.NEWS 24 : आदेशों पर अमल कराएँ, इसमें कोई ढ़िलाई न हो : कलेक्टर

अंतरविभागीय समन्वय बैठक में दिए निर्देश...

आदेशों पर अमल कराएँ, इसमें कोई ढ़िलाई न हो : कलेक्टर

ग्वालियर। जिले की सभी ग्राम पंचायतों में पटवारी हर हफ्ते कम से कम एक दिन ग्राम पंचायत कार्यालय में बैठकर ग्रामीणों की राजस्व संबंधी समस्याओं का समाधान करें। सभी एसडीएम ग्राम पंचायतों में पटवारियों के बैठने के दिन निर्धारित करें। इस आशय के निर्देश कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने अंतरविभागीय समन्वय बैठक में दिए। बैठक में कलेक्टर श्रीमती चौहान ने राजस्व अधिकारियों से कहा कि केवल आदेश जारी करना ही पर्याप्त नहीं है, आदेश पर अमल विशेष महत्वपूर्ण है। इसलिए अभियान चलाकर आदेशों पर अमल कराएँ, इसमें कोई ढ़िलाई न हो। 

उन्होंने कहा कि राज्य शासन की मंशा के अनुरूप सुशासन मैदान पर दिखे और लोगों को महसूस हो कि उनकी समस्याओं का समय-सीमा में समाधान हो रहा है। खासतौर पर जन-सुनवाई, टीएल इत्यादि प्लेटफॉर्म पर प्राप्त शिकायतों का निराकरण समयबद्ध कार्यक्रम के तहत किया जाए। बैठक में सीएम हैल्पलाइन, खाद वितरण, धान व मोटे अनाज का उपार्जन, पीएम जनमन, सुशासन व त्यौहारों पर कानून व्यवस्था सहित राज्य शासन के प्राथमिकता वाले अन्य कार्यक्रमों की विस्तार से समीक्षा की गई। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने निर्देश दिए कि दीपावली त्यौहार पर पटाखे की अस्थायी दुकानें निर्धारित स्थल पर सुरक्षा मानकों का कड़ाई से पालन करते हुए लगवाई जाएँ। पटाखा दुकानों के बीच में निर्धारित मानक के अनुसार जगह खाली रहे। बिजली तारों की प्रोपर वायरिंग हो। 

साथ ही एहतियात बतौर फायर ब्रिगेड सहित अग्नि दुर्घटना से बचाव के पुख्ता उपाय किए जाएं। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने दीपावली सहित अन्य त्यौहारों को ध्यान में रखकर पुलिस थाना स्तर पर स्थानीय लोगों के साथ शांति समिति की बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा मिल बैठकर ऐसा माहौल बनाएँ, जिससे सभी त्यौहान शांति, सदभाव व आपसी भाईचारे के साथ संपन्न हों। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार, अपर कलेक्टर श्रीमती अंजू अरुण कुमार, कुमार सत्यम व टी एन सिंह सहित जिले के सभी एसडीएम व विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे। 

Reactions

Post a Comment

0 Comments