G.NEWS 24 : नशा किये हुए व्यक्ति द्वारा किया गया अपराध सामान्य से ज्यादा गंभीर होता है : एसपी

हम सभी को नशे पर प्रभावी कार्यवाही करने के लिए प्रतिबद्ध होना पड़ेगा...

नशा किये हुए व्यक्ति द्वारा किया गया अपराध सामान्य से ज्यादा गंभीर होता है : एसपी

ग्वालियर। समाज में अपराध बढ़ने का सबसे महत्वपूर्ण कारण नशा है, किसी भी अपराध में नशा किये हुए व्यक्ति द्वारा किया गया अपराध सामान्य से ज्यादा गंभीर होता है। समाज में अपराध को कम करने के लिए सबसे प्रभावी एजेंसी पुलिस है, इसलिए हम सभी को नशे पर प्रभावी कार्यवाही करने के लिए प्रतिबद्ध होना पड़ेगा। यह बात शनिवार को पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने पुलिस कंट्रोल रूम सभागार ग्वालियर में जिले के पुलिस अधिकारियों के लिये एनडीपीएस एक्ट के अपराधों में गुणात्मक अनुसंधान विषय पर एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला में कही।

पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने कहा कि समाज में अपराध को कम करने के लिए सबसे प्रभावी एजेंसी पुलिस है, इसलिए हम सभी को नशे पर प्रभावी कार्यवाही करने के लिए प्रतिबद्ध होना पड़ेगा। हमारी एनडीपीएस की कार्यवाही ऐसी हो कि अपराधी दोष मुक्त न हो। उन्होंने कार्यशाला को अत्यंत उपयोगी बताते हुए कहा कि इससे प्राप्त जानकारी से भविष्य में एन.डी.पी.एस. की कार्यवाही में दोष सिद्धियों में बेहतर परिणाम आयेंगे ऐसा मुझेे विश्वास है। 

कार्यशाला में एजीपी एनडीपीएस एक्ट धर्मेन्द्र कुमार शर्मा ने एनडीपीएस के प्रकरणों की विवेचना प्रक्रियात्मक त्रुटिरहित होने के संबंध में जानकारी दी। कार्यशाला के प्रथम सत्र में विशेष न्यायाधीश एनडीपीएस एक्टएवं एडीपीओ संतोष शर्मा व एडीपीओ एम.एल. गुप्ता ने थानों से आए लगभग 75 विवेचना अधिकारियों को एनडीपीएस एक्ट की विवेचना की बारीकियों से अवगत कराया गया। इस अवसर पर अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पश्चिम) गजेन्द्र सिंह वर्धमान, रक्षित निरीक्षक ग्वालियर रणजीत सिंह, सूबेदार अनुपम भदौरिया, सूबेदार आयुष मिश्रा उपस्थित थे। 

Reactions

Post a Comment

0 Comments