G.NEWS 24 : कांग्रेस का तरीका है कि मुस्लिमों को डराते रहो और उनका वोट बैंक बनाते रहो : PM मोदी

जानबूझकर हिंदू समाज में विभाजन पैदा करने की कोशिश...

कांग्रेस का तरीका है कि मुस्लिमों को डराते रहो और उनका वोट बैंक बनाते रहो : PM मोदी

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9 अक्टूबर 2024 को महाराष्ट्र में 7,600 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की नींव रखी। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि वह देश को बांटने की राजनीति कर रही है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह हिंदुओं को जातियों में बांटने और मुस्लिमों में भय फैलाने का काम करती है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अपने वोट बैंक को बनाए रखने के लिए मुस्लिमों में डर पैदा करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का तरीका है कि मुस्लिमों को डराते रहो और उनका वोट बैंक बनाते रहो। वहीं, हिंदुओं को लेकर कांग्रेस जाति की राजनीति करती है और उनकी जातियों के बीच मतभेद पैदा करती है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस हिंदुओं के बीच एक जाति को दूसरी जाति से लड़ाने का काम करती है, ताकि वह उसका वोटों में फायदा उठा सके। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस जानबूझकर हिंदू समाज में विभाजन पैदा करने की कोशिश करती है और उसी पर राजनीति करती है। उन्होंने कांग्रेस पर मुस्लिम समाज की जातियों पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस नेता कभी भी मुस्लिम समाज की जातियों की बात नहीं करते, जबकि मुस्लिम भाई-बहनों में कई जातियां हैं। लेकिन जब हिंदू समाज की बात आती है, तो उनकी चर्चा ही जातियों के आधार पर चर्चा शुरू होती है। 

हरियाणा चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वहां तमाम कोशिशें कीं, लेकिन असफल रही। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस भारत की परंपरा और सनातन संस्कृति को कमजोर कर रही है और समाज को बांटने का प्रयास कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस समाज में विभाजन पैदा करने के लिए नए-नए मुद्दे खड़े करती रहती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नफरत फैलाने की सबसे बड़ी फैक्ट्री बन चुकी है और गांधीजी ने आजादी के बाद इसे खत्म करने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज देश को विभाजित करने पर तुली हुई है और देशवासियों को इससे सावधान रहना चाहिए। 

पीएम मोदी ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव नतीजों पर कहा कि कांग्रेस का पूरा इकोसिस्टम और शहरी नक्सलियों का गिरोह जनता को गुमराह करने में लगा था, लेकिन उनकी साजिशें नाकाम हो गईं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने दलितों के बीच झूठ फैलाने की कोशिश की, लेकिन दलित समाज ने उनके इरादों को समझ लिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा के दलितों को एहसास हो गया कि कांग्रेस उनका आरक्षण छीनकर अपने वोट बैंक को मजबूत करना चाहती है। किसान आंदोलन पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को भड़काने का प्रयास किया, लेकिन किसानों को पता है कि बीजेपी ने ही उन्हें न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) दी है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा दलितों और किसानों के हित के लिए काम करती रही है। महाराष्ट्र के आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर पीएम मोदी ने लोगों को सतर्क रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के लोग समाज को तोड़ने की हर साजिश को नाकाम करेंगे और बीजेपी महायुति के लिए एकजुट होकर वोट देंगे। प्रधानमंत्री द्वारा जिन विकास परियोजनाओं की नींव रखी गई, उनमें महाराष्ट्र में 10 मेडिकल कॉलेज, नागपुर एयरपोर्ट का विस्तार और आधुनिकीकरण, शिर्डी एयरपोर्ट पर नई टर्मिनल बिल्डिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी दो महत्वपूर्ण परियोजनाएं शामिल हैं। इसके अलावा, केंद्र सरकार ने मराठी भाषा को शास्त्रीय भाषा का दर्जा भी दिया है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments