G.NEWS 24 : JU के दीक्षांत समारोह के लिए कुलगुरु ने स्वयं किया कार्यक्रम स्थल का मुआयना

कार्यक्रम से पहले सोमवार को इसकी फाइनल रिहर्सल हुई...

JU के दीक्षांत समारोह के लिए कुलगुरु ने स्वयं किया कार्यक्रम स्थल का मुआयना

ग्वालियर। जेयू के दीक्षांत समारोह का आयोजन 15 अक्टूबर को अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में किया जाएगा। कार्यक्रम से पहले सोमवार को इसकी फाइनल रिहर्सल हुई। डिग्रीधारकों और स्टाफ के अलावा अन्य व्यक्ति को जाने की अनुमति नहीं दी गई। प्रोटोकॉल का पालन कराना सुनिश्चित कराया गया। रिहर्सल में डिग्री धारकों व स्टाफ को ही बुलाया गया। डिग्रीधारकों व गोल्ड मेडल धारकों को बताया कि समारोह के दिन उपस्थित रहना है।गतिविधियों के बारे में जानकारी दी गई। 

एकेडमिक प्रोसेशन की रिहर्सल में कुलसचिव अरूण सिंह चौहान, कुलाधिसचिव प्रो. डीएन गोस्वामी, कार्यपरिषद सदस्यगण ,अकादमिक काउंसिल के सदस्य,डीन और कुलगुरु प्रो.अविनाश तिवारी क्रम से शामिल रहे। सभी के मंच पर पहुंचने के बाद राष्ट्रगान की धुन बैंड के माध्यम से बजाई गई। इसके बाद मंच से कार्यक्रम की शुरुआत हुई। रिहर्सल में कार्यक्रम के दौरान समय प्रबंधन के तहत प्रोटोकॉल का पालन का ध्यान रखा गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में नालंदा विवि के चांसलर पद्म भूषण डॉ. विजय पी भटकर उपस्थित रहेंगे।

विशिष्ट अतिथि के रूप में साहित्यकार एवं वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. नरेंद्र नाथ लाहा व समारोह की अध्यक्षता कुलाधिपति एवं राज्यपाल मंगुभाई पटेल करेंगे। दीक्षांत उपदेश कुलगुरु प्रो. अविनाश तिवारी द्वारा दिया जाएगा। सोमवार को दीक्षांत समारोह की तैयारियों का जायजा कुलगुरु प्रो.अविनाश तिवारी ने लिया इसके साथ ही अधिकारियों की बैठक लेकर कमियों को दुरुस्त करने के लिए भी कहा। उन्होंने आयोजन समिति, आमंत्रण समिति, स्वागत समिति, सुरक्षा समिति, आवास समिति, स्वल्पाहार समिति, गाऊन समिति, गोल्ड मेडल समिति, फोटो एवं वीडियो समिति, वाहन समिति, कंट्रोल रूम समिति सहित विभिन्न समितियों की बैठक लेकर व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के लिए कहा। 

उन्होंने कहा कि सभी लोग अच्छे से अच्छा करने का प्रयास करें। उन्होंने ड्रेस के बारे में कहा कि प्रतिभागियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होना चाहिए। छात्रों को व्यवस्थित व समय पर ड्रेस उपलब्ध होना चाहिए। इस दौरान प्रो.जेएन गौतम, प्रो.संजय कुलश्रेष्ठ , प्रो.एस एन महापत्रा, प्रो हेमंत शर्मा, प्रो.एसके सिंह, प्रो.शांतिदेव सिसौदिया, प्रो.महेंद्र गुप्ता, डॉ.मनोज शर्मा, डॉ.समीर भाग्यवंत, प्रो.राधा तोमर, डॉ .निमिषा जादौन, डॉ.स्वर्णा परमार, उप कुलसचिव राजीव मिश्रा, सहायक कुलसचिव अमित सिसोदिया, जगपाल सिंह यादव उपस्थित रहे।

Reactions

Post a Comment

0 Comments