G.NEWS 24 : CM डॉ. यादव ने ग्वालियर की 3,12,763 लाड़ली बहनाओं के खातों में पहुँचाई 38.44 करोड़ से अधिक धनराशि

सिंगल क्लिक के जरिए प्रदेश भर के साथ-साथ...

CM ने ग्वालियर की 3,12,763 लाड़ली बहनाओं के खातों में पहुँचाई 38.44 करोड़ से अधिक धनराशि

ग्वालियर। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दमोह जिले के सिंग्रामपुर में आयोजित हुए कार्यक्रम से सिंगल क्लिक के जरिए ग्वालियर जिले के हितग्राहियों के खातो में भी धनराशि पहुँचाई। उन्होंने लाड़ली बहना योजना के तहत ग्वालियर जिले की 3 लाख 12 हजार 763 बहनाओं के खातों में लगभग 38 करोड़ 44 लाख 73 हजार रूपए से अधिक राशि अंतरित की। इस कार्यक्रम के जरिए ग्वालियर जिले की रसोई गैस कनेक्शनधारी 56 हजार 279 लाड़ली बहनों के खातों में भी मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने लगभग 89 लाख 59 हजार रूपए का जून महीने का अनुदान पहुँचाया। 

इसी तरह सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत उन्होंने जिले के एक लाख 9 हजार 377 हितग्राहियों के खातों में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के तहत 6 करोड़ 56 लाख रूपए से अधिक धनराशि अंतरित की। शनिवार को यहाँ कलेक्ट्रेट में एनआईसी कक्ष में आयोजित हुए जिला स्तरीय कार्यक्रम में कलेक्टर रुचिका चौहान एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार ने लाड़ली बहनाओं का पुष्पाहारों से स्वागत किया और उन्हें प्रमाण-पत्र सौंपे। साथ ही प्रतीक स्वरूप लाडली बहनाओं को गैस सिलेंडर के अनुदान पत्र भी सौंपे। इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास धीरेन्द्र सिंह जादौन, संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय कृति दीक्षित व जिला आपूर्ति नियंत्रक विपिन श्रीवास्तव सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे। साथ ही लाभान्वित हुईं लाड़ली बहनें उपस्थित रहीं। 

दमोह जिले के सिंग्रामपुर में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुए राज्य स्तरीय कार्यक्रम कार्यक्रम का सीधा प्रसारण इस अवसर पर किया गया। कार्यक्रम में मौजूद किसानों व लाड़ली बहनाओं, जनप्रतिनिधियों एवं अन्य प्रतिभागियों ने टीवी स्क्रीन से मुख्यमंत्री डॉ. यादव का उदबोधन सुना। इसी तरह जिले के विभिन्न ग्रामों में भी सीधे प्रसारण के जरिए किसान भाईयों व लाड़ली बहनाओं एवं अन्य हितग्राहियों ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुए कार्यक्रम को देखा और सुना। 

Reactions

Post a Comment

0 Comments