G.NEWS 24 : नगर निगम परिषद में चर्चा जारी रहते बैठक 7 नवम्बर दोपहर 3 बजे तक स्थगित

अनुबंध की शर्तों के अनुसार कार्य नहीं किया जा रहा है...

नगर निगम परिषद में चर्चा जारी रहते बैठक 7 नवम्बर दोपहर 3 बजे तक स्थगित

ग्वालियर। नगर निगम परिषद के विशेष सम्मेलन का आयोजन सभापति मनोज सिंह तोमर की अध्यक्षता में निगम परिषद कार्यालय में आयोजित किया गया। बैठक में चर्चा जारी रहते बैठक 7 नवम्बर 2024 दोपहर 3 बजे तक स्थगित कर दी गई। चर्चा के दौरान सभापति श्री तोमर ने सबसे पहले निगमायुक्त से जानकारी मांगी कि शहर जगमग रोशन रहे इसके लिए स्मार्ट सिटी द्वारा क्या व्यवस्था की गई है। 

जिस पर निगमायुक्त अमन वैष्णव ने जानकारी देते हुए परिषद को अवगत कराया कि बडे-बडे वार्डों में दो टीम कार्य करेंगी जिसमें दो लाइन मैन एवं दो सहायक मैन रहेंगे, इसके साथ ही ग्रामीण व छोटे वार्डों में एक-एक टीम कार्य करेगी। साथ ही बताया कि संबंधित एजेंसी द्वारा अनुबंध की शर्तों के अनुसार कार्य नहीं किया जा रहा है। अगर कार्य में कोई सुधार नहीं होता है, सभी की सहमति से नई टेंडर प्रक्रिया की जाएगी। 

विशेष सम्मेलन में नगर निगम के विद्युत विभाग एवं स्मार्ट सिटी के कार्यों की जांच ईओडब्ल्यू से कराये जाने की मांग पर सभापति श्री तोमर ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव को स्वीकारते हुए नगर निगम के विद्युत विभाग द्वारा क्रय किए गए सामान एवं संसाधन की जांच ईओडब्ल्यू से कराये जाने हेतु प्रस्ताव भेजकर सदन को अवगत कराने के लिए निगमायुक्त को निर्देशित किया। 

इसके साथ ही स्मार्ट सिटी द्वारा किए जा रहे समस्त कार्यों की जांच ईडी से कराये जाने हेतु प्रस्ताव भेजकर सदन को अवगत कराने के लिए निगमायुक्त को निर्देशित किया। बैठक में बिंदु क्रमांक दो पदेन व्यवस्था पर चर्चा जारी रहते हुए पूर्व पार्षद चतुर्भुज धनेलिया की माताजी पार्वती देवी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए शोक प्रस्ताव पढ़ा गया तथा दो मिनट का मौन रखकर शोक श्रद्धांजलि दी गई। 

Reactions

Post a Comment

0 Comments