G News 24 : ग्वालियर में चंबल वाटर प्रोजेक्‍ट के भूमि पूजन के लिए सांसद ने सीएम से मांगा समय !

 सांसद भारत सिंह कुशवाह ने मुख्‍यमंत्री को  विकास कार्यों से संबंधित पत्र सौंपे ...

ग्वालियर में चंबल वाटर प्रोजेक्‍ट के भूमि पूजन के लिए  सांसद ने सीएम से मांगा समय !

ग्‍वालियर। ग्वालियर के सांसद भारत सिंह कुशवाह ने ग्‍वालियर जिले में रेड जोन में आने वाले शासकीय प्राथमिक एवं माध्‍यमिक स्‍कूल भवनों की मरम्‍मत किए जाने, जीआरएमसी में विद्युत सेफ्टी, फायर सेफ्टी एवं ट्रांसफाॅर्मर के लिए राशि स्‍वीकृत किए जाने, ग्‍वालियर नगर निगम में रिक्‍त पदों की पूर्ति किए जाने, अतिवर्षा के कारण टूटे व क्षतिग्रस्‍त हुए कच्‍चे आवासों को प्रधानमंत्री आवास स्‍वीकृत किए जाने जैसी समस्‍याओं को लेकर मुख्‍यमंत्री से शहर की विभिन्‍न समस्‍याओं के समाधान एवं योजनाओं के लिए मुख्‍यमंत्री डॉ मोहन यादव से मुलाकात के दौरान उक्त विषयों पर चर्चा की, एवं मुख्‍यमंत्री को योजनाओं से संबंध‍ित पत्र सौंपे।  इसके साथ ही उन्‍होंने चंबल वाटर प्रोजेक्‍ट के भूमि पूजन के लिए समय दिये जाने का आग्रह किया है।  

सांसद श्री कुशवाह ने ग्‍वालियर नगर निगम के संबंध में बताया कि ग्‍वालियर नगर निगम में उपायुक्‍त के 5, सहायक आयुक्‍त के 11, मुख्‍य अभियंता के 1, अधीक्षण यंत्री के 3, स्‍वच्‍छता अधिकारी के 1, राजस्‍व अधिकारी के 2 तथा मुख्‍य नगर निवेशक के 1 पद रिक्‍त हैं। उन्‍होंने कहा कि नगर निगम में पर्याप्‍त अमला नहीं होने के कारण शासन की विभिन्‍न कल्‍याणकारी योजनाओं के लागू होने में कठ‍िनाई हो रही है। इसलिए ग्‍वालियर के विकास के लिए इन पदों को शीघ्र भरे जाने के निर्देश देने का कष्‍ट करें।

*शाला भवनों के मरम्‍मत के मामले में सांसद श्री कुशवाह ने* बताया कि जिले में 513 शासकीय प्राथम‍िक एवं माध्‍यमिक विद्यालय ऐसे हैं जो रेड जोन में हैं तथा जहां मरम्‍मत कार्य किया जाना अत्‍यंत आवश्‍यक है। मरम्‍मत न होने के कारण शिक्षक एवं विद्यार्थी अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

इसी क्रम में उन्‍होंने *गजराराजा चिकित्‍सा महाविद्यालय में विद्युत सेफ्टी, फायर सेफ्टी एवं ट्रांसफाॅर्मर की आवश्‍यकता बताते हुए* बताया कि इस संबंध में ग्‍वालियर संभाग आयुक्‍त द्वारा एक पत्र दिनांक 5 सितंबर 2024 को लोक स्‍वास्‍थ्‍य एवं चिकित्‍सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को भेजा जा चुका है। उन्‍होंने इस कार्य के लिए शीघ्र राशि स्‍वीकृत किए जाने का निवेदन किया।

प्रधानमंत्री आवास उपलब्‍ध कराने के लिए भी आग्रह किया

सासंद ने अतिवर्षा के कारण ग्‍वालियर के ग्रामीण क्षेत्रों में. क्षतिग्रस्‍त हुए मकानों की प्रतिपूर्ति के लिए सर्वे अनुसार शासकीय आवास योजनाओं की प्रतिक्षा सूची में सम्मिलित 163 हितग्राहियों को प्राथम‍िकता के आधार पर ऑनलाईन आवास स्‍वीकृत कर शेष 1179 परिवारों को अलग से प्रधानमंत्री आवास उपलब्‍ध कराने के लिए भी आग्रह किया।

 चंबल वाटर प्रोजेक्‍ट के भूमि पूजन के लिए भी समय मांगा

ज्ञात हो कि चंबल वाटर प्रोजेक्‍ट पर 456.67 करोड़ खर्च होने हैं, जिसमें चंबल नदी से 90 एमएलडी एवं कोतवार बांध से 90 एमएलडी पानी ग्‍वालियर में वाटर ट्रीटमेंट प्‍लांट तक पंपिंग कर लाने की योजना है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments