G News 24 : अतिथि शिक्षकों के मुद्दे पर सिंधिया ने पार्टी छोड़ी, चौहान ने वादा तोड़ा और मोहन ने नाथ को लिखा था पत्र !

 हर बार ठगे गए अतिथि शिक्षक ...

अतिथि  शिक्षकों के मुद्दे पर सिंधिया ने पार्टी छोड़ी, चौहान ने वादा तोड़ा और मोहन ने नाथ को लिखा था पत्र !

भोपाल। मध्य प्रदेश के अतिथि शिक्षक आर या पार के मूड में आ गए है, प्रदेशभर के सैंकडों अतिथि शिक्षक बुधवार को सुबह से ही राजधानी भोपाल आ गए और यहीं डटे रहने की घेषणा कर रहे है। नियमितीकरण सहित अन्य मांगों को लेकर अंबेडकर पार्क से मुख्यमंत्री आवास तक निकाले जा रहे मार्च में कई शिक्षक बेहोश हो गए। कई महिलाओं की तबियत खराब हो गई। पुलिस अतिथि शिक्षकों के प्रदर्शन को गैर कानूनी बताते हुए उनपर गोली चलाने की चेतावनी दे रही है पर सके बाद भी उनके हौसले पस्त नहीं पडे है। 

अतिथि शिक्षकों के आंदोलन को कांग्रेस का भी साथ मिल गया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी भी उनके इस प्रदर्शन में शामिल हुए । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अतिथि शिक्षकों के आंदोलन में पहुंचकर अपना समर्थन दिया। जीतू पटवारी ने अतिथि शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि अतिथि शिक्षकों के न्याय की लडाई में पूरी कांग्रेस उनके साथ खडी है। जब तक न्याय नहीं मिलता यह लडाई जारी रहेगी। जीतू पटवारी ने प्रदेश के बीजेपी नेताओं पर जमकर प्रहार किया। 

उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने अतिथि शिक्षकों को नियमित करने का वादा किया था। उसी मांग को लेकर अतिथि शिक्षक प्रदर्शन कर रहे है। आज हम आश्वासन नहं आदेश लेकर ही जाएंगे। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि जो अतिथि शिक्षकों को मेहमान बता रहे है वे शायद भूल गए कि वे खुद 4 साल के मेहमान है।

सबसे खास बात तो यह है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अतिथि शिक्षकों के बहाने दो केंद्रीय मंत्रियों- ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराजसिंह चौहान को जमकर घेरा। उन्होंने याद दिलाया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अतिथि शिक्षकों के मुद्दे पर ही कांग्रेस पार्टी तोड़ी थी। शिवराजसिंह चौहान ने अतिथि शिक्षकों को नियमित करने का वादा तोड़ा। जीतू पटवारी ने कहा कि सीएम मोहन यादव ने तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ को इस मुद्दे पर पत्र लिखा था।

जीतू पटवारी ने अपने एक्स हेंडल पर इस संबंध में पोस्ट भी डाली

अतिथि शिक्षकों को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया जो केंद्रीय मंत्री हैं उन्होंने कहा था कि सरकार गिरा दूंगा और उन्होंने गिरा दी। शिवराज सिंह चौहान ने अतिथि शिक्षकों को नियमित करने को लेकर पंचायत की और वादा किया, फिर सरकार बना ली। मोहन यादव जो आज मुख्यमंत्री हैं उन्होंने कमलनाथ को पत्र लिखा और आज तीनों नेता उनका अपमान कर रहे हैं। अगर अतिथि शब्द इनको (शिक्षकों को) मिला तो वो भाजपा की अतिक्रमणता के कारण मिला हम इसकी निंदा करते हैं और हम अतिथि शिक्षकों की भावना के साथ हैं।

Reactions

Post a Comment

0 Comments