G News 24 : ’जयश्री गायत्री फूड के डेयरी प्रोडक्ट्स में मिली जानवरों की चर्बी !

 FSSAI की रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा...

’जयश्री गायत्री फूड के डेयरी प्रोडक्ट्स में मिली जानवरों की चर्बी !

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी  भोपाल के जयश्री गायत्री फूड के डेयरी प्रोडक्ट्स में पशुओं की चर्बी के इस्तेमाल का खुलासा हुआ है। यह जानकारी FSSAI की हालिया रिपोर्ट में सामने आई है, जिसने प्रदेश में हड़कंप मचा दिया है।

गायत्री फूड प्रोडक्ट के ठिकानों पर हाल ही में EOW द्वारा छापे मारे गए थे। कंपनी पर आरोप है कि उसने गलत तरीके से प्रोडक्ट के पास सर्टिफिकेट प्राप्त कर विदेशों में डेयरी प्रोडक्ट सप्लाई किए। इस मामले ने स्थानीय स्तर पर और भी विवाद उत्पन्न कर दिया है। 

इस खुलासे ने उपभोक्ताओं के बीच चिंता पैदा कर दी है, खासकर उन लोगों के लिए जो डेयरी प्रोडक्ट्स का नियमित उपयोग करते हैं। कई लोग सोशल मीडिया पर अपनी चिंताओं को साझा कर रहे हैं और सरकार से इस मामले में कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

वहीं, विधानसभा के उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने इस मुद्दे को उठाते हुए सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि गायत्री फूड प्रोडक्ट के पनीर, घी और चीज में एनिमल फैट का उपयोग किया गया है। कटारे ने कहा कि गायत्री फूड ने बालाजी मंदिर में भी घी की सप्लाई की थी, जिसका उपयोग प्रसादम तैयार करने में किया जाता था। कटारे ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि वह गायत्री फूड प्रोडक्ट द्वारा सप्लाई किए गए घी की सूची सार्वजनिक करें, ताकि उपभोक्ताओं को सचेत किया जा सके।

Reactions

Post a Comment

0 Comments