G News 24 : घर की नोकररानी पिछले चार माह से मिला रही थी खुद की पेशाब से सनी हुई रोटियां !

 रीना ने पूछताछ में उगला सच, खुद परोसती थी सबको खाना...

घर की नोकररानी पिछले चार माह से मिला रही थी खुद की पेशाब से सनी हुई रोटियां ! 

गाजियाबाद। कभी थूक मिली सब्जी रोटी चावल या यूरिन मिले जूस की ख़बरें आना अब आम बात जैसी लगती है। लोगों को आखिर हो क्या गया है।  जो इस तरह की हरकतें कर रहे हैं  इनकी इन्ही हरकतों के कारण लोग  घरेलू काम करने वाले लोगों को शक़ की निगाह से देखने लगे हैं। वे सोच नहीं पा रहे हैं कि किस पर विशवास करें किस पर नहीं। ये सब करने के पीछे आखिर इनकी मानसिकता क्या है ये सोच का विषय हो सकता है। फिलहाल तो एक नई खबर गाजियाबाद से निकली जिसने सबका दिमाग सुन्न कर दिया है। यहां एक घरेलू नौकरानी ने अपने मालिक की डांट-डपट के कारण खुद को अपमानित महसूस करते हुए उसका बदला लेने के लिए उसने  खाने में अपना मूत्र मिलना शुरू कर दिया... यह कुबूलनामा उसका स्वयं का है गिरफ्तार की गई घरेलू सहायिका का नाम रीना है ।

क्रॉसिंग रिपब्लिक की सोसायटी के रीयल एस्टेट कारोबारी ने शांतिनगर निवासी रीना के खिलाफ मंगलवार को नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वह मूल रूप से खुर्जा के मीरपुर की रहने वाली है। आठ साल से रीयल एस्टेट कारोबारी के यहां काम कर रही थी। पुलिस पूछताछ में पहले वह मूत्र मिलाकर खाना बनाने से इन्कार करती रही, लेकिन जब उसे सीसीटीवी फुटेज दिखाया तो चुप्पी साध गई। इसके बाद सख्ती से की गई पूछताछ में उसने अपना जुर्म कुबूल किया। एसीपी वेव सिटी लिपि नगायच ने बताया कि रीना चार महीने से ऐसा कर रही थी। उसे पता नहीं था कि कारोबारी ने कुछ दिन पहले ही रसोईघर में सीसीटीवी कैमरा लगवा दिया है।

उसने बताया कि रोटी बनाते समय वह पानी की जगह मूत्र का इस्तेमाल करती थी। वह खाना परोसने के बाद जब देखती थी कि उन रोटियों को मालिक और उनके परिवार के लोग खा रहे हैं, तो उसे ऐसे लगता था जैसे अपने अपमान का बदला ले रही हो। वह काफी समय से ऐसा कर रही थी। एसीपी ने बताया कि उसे बुधवार को जेल भेज दिया गया।

त्वचा रोग होने पर लगवाया कैमरा

रीयल एस्टेट कारोबारी ने बताया कि कुछ समय से परिवार के लोग बीमार पड़ने लगे। सभी को त्वचा संबंधी रोग हुए। उन्हें लगा कि शायद खाने में कुछ गलत ले रहे हैं। लेकिन, ऐसा नहीं था। इस पर शक हुआ कि रीना खाने में कुछ गलत चीज मिला रही है। सच्चाई जानने के लिए उसे बताए बगैर रसोईघर में कैमरा लगवा दिए। इसकी फुटेज देखकर पता चला कि वह रोटी बनाने में पानी की जगह मूत्र इस्तेमाल करती है। इसके बाद पुलिस से शिकायत की। उन्होंने पुलिस को बताया कि वह उस पर पूरा भरोसा करते थे। कभी सोचा नहीं था कि वह ऐसा कर सकती है।

लोनी में जूस में मूत्र मिलाता था दुकानदार

इससे पहले एक मामला लोनी में सामने आया था। वहां खुशी जूस कार्नर पर दुकानदार आमिर फलों के जूस में मूत्र मिलाकर देता था। उसे गिरफ्तार किया गया। इस मामले के बाद ही प्रदेश सरकार ने तय किया कि खाने में अपशिष्ट मिलाने पर कड़ी कार्रवाई का कानून बनाया जाएगा। खाद्य सुरक्षा की टीम लोनी में सभी जूस की दुकानों की जांच कर चुकी है। इसके अलावा कई मामले थूककर रोटी बनाए जाने के सामने आ चुके हैं।

Reactions

Post a Comment

0 Comments