G News 24 : मानसून के बाद, बरसात से खराब हुईं सड़कों की मरम्मत तेजी से करवाएं : श्री तोमर

 ऊर्जा मंत्री ने बस्तियों में भ्रमण कर सड़क, सीवर एवं लाइट की समस्याओं के त्वरित निराकरण के दिए निर्देश... 

मानसून के बाद, बरसात से खराब हुईं सड़कों की मरम्मत तेजी से करवाएं  : श्री तोमर 

ग्वालियर। बरसात के कारण खराब हुईं सड़कों की मरम्मत का काम तेजी से कराएँ। सड़कों का काम इस तरह से किया जाए जिससे आमजन को आवागमन में दिक्कत न हो।  साथ ही चौक सीवर लाइनों की सफाई और बंद स्ट्रीट लाइटें दुरूस्त करने का काम भी तत्परता से कराएँ। इन कामों में कोई ढ़िलाई न हो। इस आशय के निर्देश ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने नगर निगम तथा अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए। 

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर सोमवार को शहर के वार्ड-7 के अंतर्गत सती विहार कॉलोनी, वार्ड-6 बम भोले की बगिया, हथियापौर घासमंडी एवं जगनापुरा आदि क्षेत्रों की बुनियादी सुविधाओं का जायजा लेने पहुँचे थे। भ्रमण के दौरान एसडीएम श्री अतुल सिंह, अपर आयुक्त नगर निगम श्री मुनीश सिंह सिकरवार, विद्युत वितरण कंपनी के डीई श्री श्रीनिवास यादव व कार्यपालन यंत्री नगर निगम श्री सुशील कटारे सहित अन्य सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। 

मंत्री श्री तोमर ने अधिकारियों के साथ सती विहार कॉलोनी की विभिन्न गलियों का भ्रमण किया। स्थानीय निवासियों द्वारा बरसात से खराब हुईं सड़कों और स्ट्रीट लाइटें बंद होने की ओर ध्यान आकर्षित किए जाने पर श्री तोमर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि खराब सड़कों को तात्कालिक रूप से गिट्टी डालकर यातायात के लिये सुगम बनायें। साथ ही  नई सड़कों के निर्माण के लिए स्टीमेट तैयार करें, जिससे सरकार की योजना के तहत इन सड़कों का निर्माण कराया जा सके। उन्होंने स्ट्रीट लाइटों को अभियान बतौर ठीक करने पर भी विशेष जोर दिया।

उपनगर ग्वालियर की हथियापौर एवं जगनापुरा बस्तियों के निरीक्षण के दौरान ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने बम भोले की बगिया से पुलिस चौकी तक सीवर लाइन डालने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि बरसात के कारण इस क्षेत्र में जिन लोगों की पाटौरों को नुकसान पहुँचा है, एसडीएम इन सबकी मदद के लिये शासन के प्रावधानों के तहत उचित कार्यवाही करें। श्री तोमर ने हथियापौर नाले के निर्माण कार्य को प्राथमिकता देने की हिदायत भी दी।

भ्रमण के दौरान जगनापुरा में स्ट्रीट लाइट एवं नाला निर्माण की माँग क्षेत्रीय निवासियों ने ऊर्जा मंत्री श्री तोमर से की। मंत्री श्री तोमर ने संबंधित अधिकारियों को समस्याओं का तत्परता से निराकरण कर उन्हें अवगत कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

Reactions

Post a Comment

0 Comments