G News 24 : “जल गंगा संवर्धन अभियान” पर हुई फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेता सम्मानित !

 कलेक्टर श्रीमती चौहान ने नगद पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित ...

“जल गंगा संवर्धन अभियान” पर हुई फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेता सम्मानित !

ग्वालियर।  प्रदेश सरकार द्वारा चलाए गए “जल गंगा संवर्धन अभियान” के तहत आयोजित हुई फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेताओं को कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने बुधवार को पुरस्कार वितरित किए। शहर के वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट रवि उपाध्याय को प्रथम पुरस्कार के रूप में 11 हजार रूपए की नगद राशि एवं प्रशस्त पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसी तरह विक्रम प्रजापति को द्वितीय पुरस्कार के रूप में 7500 रूपए व प्रशस्ति पत्र  एवं राजेश जायसवाल को तृतीय पुरस्कार के रूप में 5 हजार रूपए व प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए। इसके अलावा 10 अन्य प्रतिभागियों को एक – एक हजार रूपए के प्रोत्साहन पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने प्रदान किए। 

कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने प्रतियोगता में आए सभी छायाचित्रों की सराहना की और कहा कि सभी छायाचित्र जल सहेजने का संदेश दे रहे हैं। उन्होंने प्रतियोगिताओं के विजेताओं सहित सभी प्रतिभागियों को बधाई व शुभकामनायें दीं।  

जल संरक्षण व संवर्धन के प्रति जन जागरूकता लाने के उद्देश्य से आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में शहर के फोटो जर्नलिस्ट एवं छायाकारों ने ग्वालियर जिले की ऐतिहासिक जल संरचनाओं, जल प्रपात, कुँए-बावड़ी व जलाशयों के एक से बढ़कर एक छायाचित्र प्रस्तुत किए थे। प्रतियोगिता में एक दर्जन से अधिक प्रतिभागियों ने कुल मिलाकर 73 फोटोग्राफ प्रस्तुत किए थे। इनमें से ज्यूरी द्वारा प्रथम तीन सहित कुल मिलाकर 13 छायाचित्रों को पुरस्कार के लिए चयनित किया। 

इन प्रतिभागियों को मिले प्रोत्साहन पुरस्कार 

प्रथम स्थान पर रहे रवि उपाध्याय, द्वितीय  विक्रम प्रजापति व तृतीय स्थान पर रहे राजेश जायसवाल के अलावा 10 अन्य प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। इनमें  राकेश वर्मा, संजय भटनागर, राजेश अवस्थी लावा, विशाल झा, आराध्य महेश्वरी, रामप्रकाश बाथम, कृष्णराव भोंसले, हरीश पवार, भव्य वर्मा व सुश्री जागृति ज्योति अवस्थी शामिल हैं। 

Reactions

Post a Comment

0 Comments