G News 24 : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और आउटसोर्स कर्मचारियों को मिलेगा सरकार से तोहफा !

  हिमाचल के कर्मचारियों पेंशनर्स का डीए बढ़ा, 28 को मिलेगी सैलरी पेंशन अधिसूचना जारी ...

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और आउटसोर्स कर्मचारियों को मिलेगा सरकार से तोहफा !

                                                                     सांकेतिक तस्वीर 

हिमाचल प्रदेश के अस्थायी कर्मियों के लिए अच्छी खबर है। राज्य की सुखविंदर सिंह सुख्खू सरकार ने सरकारी कर्मचारियों पेंशनरों के बाद अब आंगनबाड़ी-आशा कार्यकर्ता आउटसोर्स कर्मियों को भी 28 अक्तूबर को मानदेय जारी करने का फैसला किया है।इस संबंध में वित्त विभाग ने अधिसूचना भी जारी कर दी है।

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि इस वर्ष दिवाली पर्व के दृष्टिगत राज्य सरकार के कर्मचारियों व पेंशनरों सहित विभिन्न बोर्डों और निगमों के कर्मचारियों को 28 अक्तूबर को वेतन और पेंशन जारी की जाएगी। यह निर्णय आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा कार्यकर्ताओं, आउटसोर्स कर्मचारियों पर भी लागू होगा ताकि वे दिवाली का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मना सकें। आंगनबाड़ी-आशा कार्यकर्ता आउटसोर्स, मल्टी पर्पज वर्करों समेत सरकार के साथ जो भी कर्मी कार्यरत हैं, उन्हें 28 अक्टूबर को मानदेय मिलेगा।

कर्मचारियों पेंशनर्स का डीए बढ़ा, 28 को मिलेगी सैलरी पेंशन

बता दे कि हाल ही में हिमाचल प्रदेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को 4 फीसदी महंगाई भत्ता जारी करने के आदेश जारी कर दिए है, इसी के साथ डीए 38 फीसदी से बढ़कर 42 प्रतिशत हो गया है।। नई दरें जनवरी 2023 से लागू होंगी, ऐसे में जनवरी 2023 से सितंबर 2024 तक एरियर का भी भुगतान किया जाएगा।इस फैसले से 1.80 लाख राज्य कर्मचारियों और 1.70 लाख पेंशनर्स लाभान्वित होंगे।

कर्मचारियों पेंशनर्स को दिवाली के चलते सैलरी और पेंशन एडवांस में 28 अक्टूबर को देने का भी आदेश जारी किया गया है।डीए का आदेश अखिल भारतीय सेवाओं के अधिकारियों और UGC वेतनमानों के अंतर्गत आने वाले राज्य सरकार के कर्मचारियों पर भी लागू होंगे। महंगाई भत्ते की नई दरों (42%) का भुगतान 28 अक्तूबर को देय इस महीने के वेतन के साथ नकद किया जाएगा।

Reactions

Post a Comment

0 Comments