G News 24 : एनएसएस इकाई के स्टूडेंट्स ने कागज के बैग का किया वितरण !

 प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान ग्वालियर की प्रेस्टीज का  बाजार से पॉलीबैग हटाने का एक प्रयास...

एनएसएस इकाई के स्टूडेंट्स ने कागज के बैग का किया वितरण !

ग्वालियर। प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान ग्वालियर की प्रेस्टीज एनएसएस इकाई द्वारा  प्लास्टिक के प्रयोग को बंद करने के लिए जागरूकता अभियान चलाकर  कागज के बैग का वितरण किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्लास्टिक के प्रयोग को बंद करने के लिए लोगों में जागरूकता पैदा करना तथा प्लास्टिक को पूर्ण बंद करने में  सरकार के अभियान में सहयोग करना रहा। 

संस्थान के निदेशक डॉ. निशांत जोशी ने बताया कि सरकार ने प्लास्टिक मुक्त अभियान पूरे भारत में चलाया हुआ है जिसमें हमारे संस्थान की एनएसएस इकाई के स्वयंसेवक हिस्सा ले रहे हैं और आज के कार्यक्रम को करने का मुख्य उद्देश्य प्लास्टिक का प्रयोग न करने के लिए जागरूक करना है और उन्होंने बताया कि प्लास्टिक की थैलियो, प्लास्टिक में लिप्त सामान को अस्वीकार करके हम अपने समाज तथा वातावरण को प्रदुषित होने से बचा सकते हैं 

संस्थान की सह निदेशिका डॉ. तारिका सिंह सिकरवार ने बताया कि स्वच्छता ही सेवा अभियान सरकार का एक सराहनीय कदम है जिससे समाज के लोग जागरूक होंगे और अपने आपको तथा वातावरण को स्वच्छ रखेंगे तथा उन्होंने यह भी बताया कि हमारे संस्थान की एनएसएस ईकाई इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही है और कागज बैग के वितरण जैसे कई कार्यक्रम सफलतापूर्वक पूर्ण किऐ हैं और उन्होंने सभी एनएसएस स्वयंसेवकों को समाज के प्रति निष्ठा भाव से काम करने के लिए प्रोत्साहित भी किया। 

इस कार्यक्रम के दौरान प्रेस्टीज एनएसएस इकाई के करीब 50 से ज्यादा स्वयंसेवक उपस्थित रहे और उन्होंने पिंटू पार्क की सब्जी मंडी में सब्जी वालों, फूल वालों तथा दुकानदारों को कागज के बैग का वितरण किया और प्लास्टिक का प्रयोग न करने के लिए जागरूक किया। इस दौरान कार्यक्रम के समन्वयक प्रेस्टीज एनएसएस इकाई के कार्यक्रम अधिकारी आबिल हुसैन तथा अन्य कार्यक्रम अधिकारी तान्या माथुर भी उपस्थित रही। 

Reactions

Post a Comment

0 Comments