G News 24 : मंदिर परिसर में खीर वितरण के दौरान RSS के स्वयंसेवकों पर चाकू से जानलेवा हमला !

 हमले में 7 से 8 कार्यकर्ता घायल...

मंदिर परिसर में खीर वितरण के दौरान RSS के स्वयंसेवकों पर चाकू से जानलेवा हमला !

जयपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यक्रम के दौरान चाकू और डंडों से हुए हमले में कई लोग घायल हो गए हैं.  घटना गुरुवार देर रात की है जब शरद पूर्णिमा के अवसर पर जयपुर के करणी विहार में खीर बांटे जाने का कार्यक्रम रखा हुआ था. इसी दौरान चाकू और डंडे लिए कुछ अज्ञात लोगों ने संघ कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया. हमले में 7 से 8 कार्यकर्ता घायल बताए जा रहे हैं.

घायलों का जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में इलाज चल रहा है. राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, विधायक गोपाल शर्मा सहित अन्य लोग घायलों का हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे. डीसीपी (पश्चिम) अमित कुमार ने कहा, “घटना में सात से आठ लोग घायल हुए हैं और उन्हें इलाज के लिए एसएमएस अस्पताल ले जाया गया है.मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि उन्होंने अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की है. राजस्थान में कानून का राज होगा. आरोपी के खिलाफ सख्त Action लिया जाएगा

कर्नल राठौर ने रिपोर्टर से बात करते हुए बताया,  ‘खीर वितरण कार्यक्रम के दौरान भजन-कीर्तन हो रहा था. इस दौरान 2-3 लोग वहां आए उन्होंने पहले खीर की बड़ी डेगची पर लात मारी फिर गाली-गलौच करने लगे. लोगों ने उन्हें समझाया. इस दौरान उन्होंने 7-8 लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. अभी स्थिति ये है कि उनको लोगों ने वहीं पकड़ लिया और वो फिलहाल पुलिस की कस्टडी में हैं. उनसे पूछताछ चल रही है.घायलों का इलाज चल रहा है और हालात खतरे से बाहर है.

अचानक हुआ हमला

कुमार ने बताया कि पूछताछ के लिए कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. राजस्थान भाजपा के पूर्व प्रमुख अरुण चतुर्वेदी ने बताया कि आरएसएस शरद पूर्णिमा के अवसर पर खीर बांटने का कार्यक्रम आयोजित कर रहा था, जहां अचानक चाकू और अन्य हथियारों से लैस हमलावरों ने सभा पर हमला कर दिया और लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया.

चतुर्वेदी ने कहा, “करणी विहार थानांतर्गत में रजनी विहार में आज संघ के कार्यक्रम के दौरान कुछ असामाजिक द्वारा संघ के स्वयंसेवकों पर हमला किया गया. सूचना मिलने पर तुरंत प्रभाव से SMS हॉस्पिटल पहुंचकर एवं सभी घायल स्वयं सेवकों को संभाला. घायलों का इलाज चल रहा है और उनकी चोटों की गंभीरता का पता लगाने के लिए चिकित्सा जांच की जा रही है. करणी विहार इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस हमले के पीछे की वजह का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

Reactions

Post a Comment

0 Comments