G News 24 : 7 व 8 अक्टूबर को डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिये होगी काउंसलिंग !

 डॉ. भीमराव अम्बेडकर पॉलीटेक्निक महाविद्यालय में रोजगारोन्मुखी ...

7 व 8 अक्टूबर को डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिये होगी काउंसलिंग !

ग्वालियर। डॉ. भीमराव अम्बेडकर पॉलीटेक्निक महाविद्यालय ग्वालियर में संचालित रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रमों होटल मैनेजमेंट एवं कैटरिंग टेक्नोलॉजी और टेक्सटाइल टेक्नोलॉजी में काउंसलिंग प्रारंभ हो गई है। जो छात्र-छात्राएँ इन कोर्सों में प्रवेश लेना चाहते हैं वे 7 और 8 अक्टूबर को संस्था में अपने 10वीं की अंकसूची, मूलनिवासी, जाति प्रमाण-पत्र एवं अन्य दस्तावेज पत्रों सहित “पहले आएँ-पहले पाएँ” एवं मैरिट के आधार पर प्रवेश ले सकते हैं। 

इन कोर्सों को करने के बाद विद्यार्थी देश-विदेश में रोजगार प्राप्त कर सकते हैं तथा अपना स्वयं का रोजगार भी स्थापित कर सकते हैं। यह प्रवेश प्रक्रिया एआईसीटीई द्वारा अतिरिक्त अवसर प्रदान करने पर आयोजित की जा रही है। सभी छात्र-छात्राएँ इसका लाभ उठाएँ। संस्था में प्रवेश प्रक्रिया के अंतर्गत ईडब्ल्यूएस कैटेगिरी में मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, आईटी, एचएमसीटी, सिविल एवं टेक्सटाइल ब्रांच में भी स्थान रिक्त हैं। 

इसके साथ ही आईटीआई उत्तीर्ण छात्रों के लिए सीधे सीधे लेटरल एण्ट्री के माध्यम से द्वितीय वर्ष में प्रवेश के लिए भी प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जा रही है। इच्छुक विद्यार्थी एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर डिप्लोमा इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिये रजिस्ट्रेशन कराकर 7 व 8 अक्टूबर को आयोजित प्रथम चरण की काउंसलिंग में भाग लेकर प्रवेश ले सकते हैं।

Reactions

Post a Comment

0 Comments