G News 24 : 500 करोड़ के हाईबॉक्स मोबाइल ऐप स्कैम में रिया चक्रवर्ती, एल्विश यादव, और भारती सिंह फंसे !

 500 से अधिक शिकायतें दर्ज,दिल्ली पुलिस ने भेजा समन...

500 करोड़ के हाईबॉक्स मोबाइल ऐप स्कैम में रिया चक्रवर्ती, एल्विश यादव, और भारती सिंह फंसे !

नई दिल्ली। 500 करोड़ रुपये के हाईबॉक्स मोबाइल ऐप से जुड़े एक बड़े घोटाले में बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती, कॉमेडियन भारती सिंह और यूट्यूबर एल्विश यादव का नाम सामने आया है। दिल्ली पुलिस ने इन तीनों समेत कई यूट्यूबर्स और सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स को समन भेजा है। इन पर आरोप है कि इन्होंने ऐप के प्रचार के माध्यम से लोगों को उच्च रिटर्न का लालच देकर निवेश के लिए प्रेरित किया।

500 से अधिक शिकायतें दर्ज

दिल्ली पुलिस को इस मामले में 500 से अधिक शिकायतें प्राप्त हुई हैं। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि उनके पसंदीदा यूट्यूबर्स और सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स के प्रमोशनल वीडियोज देखकर उन्होंने हाईबॉक्स ऐप में निवेश किया था। पुलिस ने 30 हजार से अधिक लोगों के साथ 500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

मुख्य आरोपी शिवराम गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, इस घोटाले का मुख्य आरोपी शिवराम (30), जो चेन्नई का निवासी है, को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस कमिश्नर हेमंत तिवारी ने बताया कि हाईबॉक्स एक मोबाइल ऐप है, जिसके जरिए लोगों से रोजाना 1 से 5 प्रतिशत और महीने में 30 से 90 प्रतिशत तक गारंटीशुदा रिटर्न का वादा किया गया था।

कई यूट्यूबर्स के खिलाफ मामला दर्ज

रिया चक्रवर्ती, भारती सिंह और एल्विश यादव के अलावा, यूट्यूबर सौरव जोशी, हर्ष लिंबाचिया, अभिषेक मल्हान, दिलराज सिंह रावत, पूरव झा, लक्ष्य चौधरी, आदर्श सिंह और अमित जैसे यूट्यूबर्स के खिलाफ भी इस मामले में शिकायतें दर्ज कराई गई हैं।

दिल्ली पुलिस ने ईएमएस को जानकारी दी है कि वे दो पेमेंट प्लेटफॉर्म्स, ईजीबज और फोनपे, की जांच कर रहे हैं। आरोप है कि इन प्लेटफार्म्स ने भारतीय रिजर्व बैंक की गाइडलाइन्स का उल्लंघन किया है। पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है और अन्य संदिग्धों से पूछताछ कर रही है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments