G News 24 : मप्र के शिक्षकों को तोहफा, एक साथ 3 महीने की मिलेगी सैलरी !

 दिवाली से पहले सरकार के द्वारा गेस्ट टीचर्स की सैलरी जारी करने का आदेश जारी... 

मप्र के शिक्षकों को तोहफा, एक साथ 3 महीने की मिलेगी सैलरी !

भोपाल । अतिथि शिक्षकों के लिए 2024 की दिवाली खुशियों से भरी होगी।एमपी की मोहन सरकार ने अतिथि शिक्षकों की 3 महीने से रुकी हुई सैलरी देने का आदेश जारी किया है।दिवाली से पहले अगस्त सितंबर और अक्टूबर की सैलरी एमपी के अतिथि शिक्षकों के अकाउंट में भेज दी जाएगी।

सैलरी ना मिलने से नाराज थे अतिथि शिक्षक

लंबे समय से अतिथि शिक्षक इसकी मांग कर रहे थे। हालांकि उनका इंतजार अब खत्म होने वाला है और दिवाली के अवसर पर सरकार इन गेस्ट टीचर्स को उनकी सैलरी गिफ्ट में देने वाली है।

28 अक्टूबर तक मिल जाएगी गेस्ट टीचर्स की सैलरी 

राज्य के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने घोषणा की है कि दिवाली से पहले राज्य के सभी कर्मचारियों की सैलरी उनके अकाउंट में भेज दी जाएं। 28 अक्टूबर तक सभी कर्मचारियों को सैलरी देने का आदेश जारी किए गए है। हालांकि गेस्ट टीचर्स की सैलरी को लेकर कोई अपडेट नहीं था, जिसके वजह से वह नाराज दिख रहे थे। लेकिन अब सरकार ने गेस्ट टीचर की 3 महीने की सैलरी भेजने का आदेश जारी कर दिया है।

211 करोड रुपए हुए आवंटित

राज्य सरकार ने अतिथि शिक्षकों के लिए 211 करोड रुपए आवंटन किया है। स्कूल शिक्षा विभाग के लोक शिक्षक संचानालय ने अगस्त सितंबर और अक्टूबर के मानदेय भुगतान के लिए इस राशि को आवंटित किया है। सरकार ने साफ कर दिया है की दिवाली से पहले गेस्ट टीचर्स की सैलरी भेज दी जाएगी।

नियमित करने की मांग कर रहे अतिथि शिक्षक

अतिथि शिक्षक लगातार नियमित करने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि शिवराज सरकार ने उनसे वादा किया था कि उन्हें नियमित कर दिया जाएगा लेकिन ना तो उन्हें कोई प्रमोशन मिला और ना ही उनके सैलरी में बढ़ोतरी हुई इसके साथ ही नियमित करने का वादा भी खोखला निकला। मोहन सरकार के आए भी काफी समय बीत चुका है लेकिन सरकार उनकी मांग पर ध्यान नहीं दे रही है। इसके लिए कई बार गेस्ट टीचर्स ने आंदोलन भी किया है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments