G News 24 : आरजेआईटी संस्थान में 25वीं रजत जयंती धूमधाम से मनाई गई !

अब तक 6,000 से अधिक विद्यार्थी  विभिन्न राष्ट्रीय एवं मल्टीनेशनल कंपनियों में  नियुक्त हुए हैं...

आरजेआईटी संस्थान में 25वीं रजत जयंती धूमधाम से मनाई गई !

ग्वालियर। रुस्तम जी प्रौद्योगिकी संस्थान (आरजेआईटी), टेकनपुर ने 1 अक्टूबर 2024 को अपनी 25वीं रजत जयंती मनाई। यह संस्थान 2 अक्टूबर 1999 को सीमा सुरक्षा बल के संस्थापक पद्म विभूषण श्री के. एफ. रुस्तम जी द्वारा स्थापित किया गया था। 25 वर्षों के दौरान संस्थान से 6,000 से अधिक छात्र विभिन्न राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय एवं मल्टीनेशनल कंपनियों में सफलतापूर्वक नियुक्त हुए हैं।

समारोह की शुरुआत सीमा सुरक्षा बल अकादमी के निदेशक और आरजेआईटी के वाइस चेयरमैन सेवांग नामग्याल द्वारा के. एफ. रुस्तम जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण से हुई। उन्होंने बताया कि आने वाले वर्षों में संस्थान में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग और डेटा साइंस जैसे नवीनतम कोर्सेज शुरू करने की योजना है।

कार्यक्रम में आईजी  मनोज कुमार यादव, प्राचार्य डॉ. कमलेश कुमार गुप्ता और संस्थान के अन्य शिक्षाविदों एवं स्टाफ ने संस्थान के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पण की शपथ ली। इस अवसर पर छात्रों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दीं।

प्राचार्य डॉ. कमलेश कुमार गुप्ता ने संस्थान के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आरजेआईटी छात्रों को सक्षम, जुझारू और जिम्मेदार प्रोफेशनल्स के रूप में तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने संस्थान के समग्र विकास के लिए योग, खेलकूद और सांस्कृतिक गतिविधियों पर भी जोर दिया।

इस अवसर पर सुहैल अहमद और अभय तिवारी ने शिक्षा को सामाजिक परिवर्तन का सशक्त माध्यम बताया। कार्यक्रम के संयोजक डॉ. रश्मि शाह ने सफल आयोजन के लिए सभी के प्रति आभार ज्ञापित किया।

Reactions

Post a Comment

0 Comments