G News 24 : ग्वालियर में होने जा रहे टी-20 मैच के टिकट की हो रही है कालाबाजारी !

 अब वीआइपी पास के लिए भी खूब हो रही है जद्दोजहद ...

ग्वालियर में होने जा रहे टी-20 मैच के टिकट की हो रही है कालाबाजारी !

ग्वालियर।  हैलो.. भाईसाहब नमस्कार!, मैच के वीआइपी पास का जुगाड़ हो जाएगा क्या? अरे बच्चे जिद कर रहे थे, कुछ कीजिए। भाईसाहब, हम तो आपके भरोसे ही हैं। कुछ इस तरह के संवादों से इन दिनों ग्वालियर के माननीय से लेकर पुलिस-प्रशासनिक अफसर सब परेशान हैं। पहले सिफारिशों के लिए सबसे ज्यादा फोन आते थे। 

अब दोगुनी संख्या में फोन पहुंच रहे हैं, सभी की एक ही मांग- क्रिकेट मैच का वीआइपी पास। भारत-बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर को होने जा रहे क्रिकेट मैच के टिकट तो पहले दिन ही बिक गए थे। अब वीआइपी पास के लिए खूब जद्दोजहत हो रही है।

6 अक्टूबर को ग्वालियर में होने वाले भारत-बांग्लादेश टी-20 मैच का फीवर अब शहर में दिखने लगा है। शहरवासियों को इस 14 साल बाद ग्वालियर में होने जा रहे अंतर्राष्ट्रीय मैच का बेसब्री से इंतजार है। वहीं जिला प्रशासन, पुलिस से लेकर सभी विभाग मैच की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हैं। क्रिकेट देखने आने वाले दर्शकों से लेकर वीवीआइपी लोगों का प्रबंधन भी बड़ी चुनौती है। 

मैच देखने के लिए टिकट और पास अब सबसे ज्यादा चर्चा में है, क्रिक्रेट प्रेमी इसकी खूब डिमांड कर रहे हैं। प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों से लेकर माननीयों तक के फोन इसके लिए घनघना रहे हैं। व्यवस्थओं को लेकर डयूटी आदेश भी जारी किए गए जिसमें वरिष्ठ अफसरों से लेकर ग्राउंड स्टाफ तक को मैदान व उसके आसपास की व्यवस्थाओं में लगाया गया है। 

जैसे-जैसे क्रिकेट मैच का दिन करीब आ रहा है, वैसे-वैसे टिकट की कालाबाजारी भी चरम पर है। जो लोग टिकट नहीं खरीद पाए या बारिश व मैच का  हिन्दू संगठनों द्वारा किये जा रहे विरोध की आशंका के चलते टिकट नहीं खरीदे, वे अब किसी भी स्थिति में टिकट लेना चाहते हैं। इसके लिए दोगुना से लेकर चार-पांच गुना दाम तक चुका रहे हैं।वहीं ओएलएक्स तक पर टिकटों को बेचा जा रहा है।

इस समय गौर करने वाली बात ये भी है कि एक तरफ बांग्ला देश की सरकार की मौन सहमति से वहां के अल्पसंख्यक हिन्दुओं पर अत्याचार हो रहे हैं और यहां हमारे नेता अपनी स्वार्थ पूर्ती के लिए विरोध को नजंरदाज करते हुए इस मैच को पुलिस और प्रशासन के दम पर आयोजित करवा रहे हैं। 

इस मैच से चंद लोगों की महत्वाकांक्षा और मनोरंजन की जिद तो पूरी हो जाएगी लेकिन इस मैच के आयोजन से इसके आयोजकों पर देश में रहने वाले करोड़ों बहुसंखयकों  के सहयोग और सम्मान की भावनाओं की परवाह न करके इस मैच का आयोजन हो रहा है इसलिए आयोजकों पर सवालिया तो उठाना लाजमी है।लोगों का कहना है कि नेताओं की इस जिद का जबाब जनता वोट से अवश्य देगी। 

Reactions

Post a Comment

0 Comments