G News 24 : टी20 में टूटा रोहित-मिलर का रिकॉर्ड, सिकंदर रजा ने 33 गेंद में शतक ठोक दिया शतक !

 जिम्बॉब्वे ने एक मैच में ऐसा रिकॉर्ड कायम कर दिया जहां पहुंचना नामुमकिन सा लगता है !

टी20 में टूटा रोहित-मिलर का रिकॉर्ड, सिकंदर रजा ने 33 गेंद में शतक ठोक दिया शतक !

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की रिकॉर्डबुक में ऑस्ट्रेलिया,भारत और इंग्लैंड जैसी टीमों की तूती बोलती है. लेकिन जिम्बॉब्वे ने एक मैच में ऐसा रिकॉर्ड कायम कर दिया जहां इन टीमों का पहुंचना नामुमकिन  सा नजर आ रहा है. कप्तान सिकंदर रजा ने मैदान पर तबाही मचाकर कई रिकॉर्ड्स ध्वस्त किए. रजा ने छक्कों के बवंडर से पलक झपकते ही शतक बना दिया और रोहित-मिलर के रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया है.

जिम्बॉब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने मैदान पर छक्कों का चक्रवात ला दिया. उन्होंने महज 33 गेंद में छक्के से स्टाइल में शतक ठोका. उन्होंने महज 43 गेंद में नाबाद 133 रन की पारी खेली जिसमें 15 छक्के और 7 चौके देखने को मिले. इस शतक के बाद सिकंदर रजा ने रोहित शर्मा और डेविड मिलर के सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

रोहित हुए पीछे

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक ठोकने के मामले में डेविड मिलर 5वें जबकि रोहित शर्मा छठे स्थान पर थे. दोनों दिग्गजों ने 35-35 गेंद में शतकीय पारियां खेली थी. लेकिन अब ये रिकॉर्ड टूट गया है. सिकंदर रजा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ चुके हैं. इस लिस्ट में नंबर-1 पर साहिल चौहान हैं जिन्होंने 27 गेंद में शतकीय पारी खेली थी. उन्होंने यह रिकॉर्ड इस्टोनिया और सिप्रस के बीच मुकाबले में बनाया था. 

जिम्बॉब्वे का हाइएस्ट टोटल

सिकंदर रजा के तूफानी शतक की बदौलत जिम्बॉब्वे ने टी20 इंटरनेशनल में हाइएस्ट टोटल बनाया. आईसीसी मेन्स टी20  र्ल्ड कप सब रीजनल अफ्रीका क्वालीफायर के ग्रुप बी 2024 मैच में जिम्बॉब्वे ने 344 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया. जिम्बॉब्वे ने इस मामले में नेपॉल और भारत के रिकॉर्ड को तोड़ा  है. नेपाल ने मंगोलिया के खिलाफ पिछले साल स्कोरबोर्ड पर 314 रन टांग दिए थे. 

Reactions

Post a Comment

0 Comments