G News 24 : आदमखोर लेपर्ड 12 दिन में 08 लोगों को मारकर खा गया,शासन ने दिए देखते ही गोली मारने के आदेश !

 नरभक्षी लेपर्ड को पकड़ने में नाकाम प्रशासन पर ग्रामीणों  की है भारी नाराजगी ...

आदमखोर लेपर्ड 12 दिन में 08 लोगों को मारकर खा गया,शासन ने दिए देखते ही गोली मारने के आदेश !

डूंगरपुर । राजस्थान के उदयपुर के गोगुंदा में आदमखोर लेपर्ड का आतंक 12वें दिन भी लगातार जारी है। मंगलवार सुबह खतरनाक हो चुके तेंदुए ने घर में ही काम कर रही एक महिला पर हमला करके उसे मार डाला। इसके बाद नरभक्षी लेपर्ड को पकड़ने में नाकाम प्रशासन पर ग्रामीण नाराज दिखे और नेशनल हाईवे जाम करने की कोशिश की।

आदमखोर लेपर्ड के लगातार शिकार से त्रस्त वन विभाग ने राज्य सरकार से अनुमति लेकर आदमखोर तेंदुए को गोली मारने के आदेश जारी कर दिए हैं। गोगुंदा में तेंदुए के हमले के कारण 12 दिन में 8 लोग जान गंवा चुके हैं। 20 किलोमीटर के दायरे में लेपर्ड लगभग हर रोज हमले कर जान लेता जा रहा है। पहले लेपर्ड को पकड़ने के लिए सेना की टीम लगाई गई थी, अब लेपर्ड की ढोल बजाकर तलाश की जा रही है। 

लगातार घटनाक्रम के बाद गोगुंदा दौरे पर आए राज्य के मुख्य वन संरक्षक पवन कुमार उपाध्याय ने मीडिया को बताया कि लेपर्ड को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। वन विभाग ने पिछले कुछ दिनों में प्रयास करके पिंजरे,दूरबीन, ड्रोन और ट्रेकुलाइज टीम लगाकर 4 लेपर्ड को पकड़ा भी है, लेकिन उसके बाद भी इस इलाके में लेपर्ड के हमले रुक नहीं रहे हैं। 

वन मंत्री संजय शर्मा ने दावा किया है कि एक बार फिर आर्मी का सहयोग लिया जाएगा और लेपर्ड को मार दिया जाएगा। वही रोज लेपर्ड से ग्रामीण जान गंवा रहे है और खौफ के मारे घर से बाहर तक निकलने से कतराने लगे है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments