G News 24 : डीसीएम ने पिछोर से कम बजन के बच्चे को, 108 एम्बुलेंस से भेजकर डबरा में कराया भर्ती !

 मौजुद स्टाफ को हितग्राहियों को बेहतर सेवा  देने के लिए निर्देशित किया... 

डीसीएम ने पिछोर से कम बजन के बच्चे को, 108 एम्बुलेंस से भेजकर डबरा में कराया भर्ती !

ग्वालियर।  ग्वालियर कलेक्टर श्रीमती रुचिका सिंह चौहान के मार्गदर्शन में ग्वालियर की स्वास्थ्य सेवाओं का बेहतर तरीके से संचालन किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला ग्वालियर डॉक्टर सचिन श्रीवास्तव ने बताया कि दिनांक 25 अक्टूबर 2024 को  स्वास्थ्य विभाग के डीसीएम एम.एस.खान ने अंतरा फाउंडेशन के दिनेश दाधीच के साथ ग्वालियर के पिछोर  क्षेत्र में औचक भ्रमण किया गया इस दौरन दो नवजात बच्चे कम वजन के मिले थे। 

इन बच्चों की आशा के माध्यम से गृह आधारित नवजात शिशु देखभाल करवाई गई एवं एक बच्चा जो कि बाली भगेल का था, का वजन 1 किलो 800 ग्राम था उसको आशा के माध्यम से तुरन्त 108 एम्बुलेंस बुलाकर एन.बी.एस.यू. डबरा में भर्ती करवाया गया तथा स्वयं एम.एस. खान के द्वारा एन.बी.एस.यू. डबरा में पहुंचकर बच्चे की देख-भाल की जानकारी ली गई। 

इस दौरान एम.एस. खान के द्वारा एच.आर.पी. क्लिनिक पीएससी पिछोर सीएस डबरा का भी निरीक्षण किया गया। मौके  मौजुद स्टाफ को हितग्राहियों को बेहतर सेवा  देने के लिए निर्देशित किया एवं आदिवासी दफाई में वी.एच.एस.एन.डी.चेक की और आदिवासी परिवारों से उनके आयुष्मान कार्ड की जानकारी ली गई|

Reactions

Post a Comment

0 Comments