G News 24 : नोडल अधिकारी 108 ने किया तीन 108 एम्बुलेंसों का निरीक्षण,मिली तमाम खामियां !

 कमियां मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए दीवाली से पूर्व सभी एम्बुलेंस को दुरस्थ करने दिया अल्टीमेटम...  

नोडल अधिकारी 108 ने किया तीन 108 एम्बुलेंसों का निरीक्षण,मिली तमाम खामियां !

ग्वालियर। ग्वालियर कलेक्टर श्रीमती रुचिका सिंह चौहान के निर्देशन में ग्वालियर जिले की स्वास्थ्य सेवाओं का बेहतर संचालन किया जा रहा है, इसी तारतम्य में ग्वालियर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला ग्वालियर डॉक्टर सचिन श्रीवास्तव ने ग्वालियर जिले के 108 के नोडल अधिकारी आई.पी. निवारिया को 108 एम्बुलेंसों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया जिसके पालन में आई पी निवारिया ने ग्वालियर जिले की 3 ( तीन ) 108 एम्बुलेंसों का निरीक्षण शनिवार को किया , सबसे पहले उन्होंने लक्ष्मीगंज की 108 जननी एक्सप्रेस क्रमांक-सीजी 04 एन.डब्ल्यू. 2415 का औचक निरीक्षण किया उक्त एम्बुलेंस में ऑक्सीजन का फिलो मीटर नहीं था, टायरों की स्थिति ठीक नहीं थी एवं अग्निशमन यन्त्र में गैस नहीं थी।

उसके बाद उन्होंने मेडीकल कॉलेज की 108 जननी एक्सप्रेस -2 क्रमांक- सीजी 04 एन. यू. 9044 का औचक निरीक्षण किया उक्त एम्बुलेंस की स्थिति ठीक थी लेकिन एम्बुलेंस चालक को किसी तरह की कोई जानकारी नहीं थी चालक का कहना था कि मुझे किस सामान /उपकरणों का कैसे उपयोग करना है में नहीं जानता ।

उसके बाद उन्होंने 108 जननी एक्सप्रेस क्रमांक-सीजी 04 एन.यू. 9038 का औचक निरीक्षण किया उक्त एम्बुलेंस में सेवलान ( एन्टीसेप्टिक) एक्सपायरी दिनांक की मिली, टायर अच्छी स्थिति में नहीं थे।

उक्त तीनों 108 जननी एक्सप्रेस एम्बुलेंसों के ड्राइवरों को हिदायत दी की आप एम्बुलेंस में निर्धारित सभी दवा , सामग्री व उपकरणों को व्यवस्थित रखें तथा इनके उपयोग करने का प्रशिक्षण लें।

 नोडल अधिकारी ने 108 एम्बुलेंस जय अम्बे इमरजेंसी सेवा कम्पनी के जिला मैनेजर से कहा कि उक्त तीनों वाहनों सहित जिले की समस्त 108 एम्बुलेंसों में दवाये, उपकरण, टायर आदि व्यवस्थित करा लें मुझे दीपावली से पूर्व सभी एम्बुलेंस बेहतर स्थिति में चाहिए में सोमवार को पुनः एम्बुलेंसों को चेक करूंगा अगर कहीं कमी मिलती है तो कठोर कार्यवाही की जायेगी।

 उन्होंने कहा कि जो तीन 108  का निरीक्षण शनिवार को किया गया उसके सम्बन्ध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सचिन श्रीवास्तव के निर्देशानुसार कार्यवाही हेतु एमडी एन.एच.एम. मध्य.प्रदेश. भोपाल को पत्र लिखा जायेगा ।

Reactions

Post a Comment

0 Comments