G News 24 : BSF के 77 प्रशिक्षु अधिकारियों /अधीनस्थ अधिकारियों ने दीक्षांत परेड के दौरान ली देश सेवा की सपथ !

 सीमा सुरक्षा बल महानिदेशक दलजीत सिंह चौधरी ने दिलाई पद एवं कर्तव्यपरायणता की सपथ ...

BSF के 77 प्रशिक्षु अधिकारियों /अधीनस्थ अधिकारियों ने दीक्षांत परेड के दौरान ली देश सेवा की सपथ !

ग्वालियर। सीमा सुरक्षा बल अकादमी में सहायक कमाण्डेन्ट 48, सहायक कमाण्डेन्ट 14 एवं उपनिरीक्षक -15 की भव्य दीक्षांत परेड का आयोजन किया गया। इस परेड में 03 महिला प्रशिक्षु अधिकारी एवं 01 महिला प्रशिक्षु अधीनस्थ अधिकारी सहित कुल 77 प्रशिक्षु अधिकारियों/ अधीनस्थ अधिकारियों ने सीमा सुरक्षा बल महानिदेशक दलजीत सिंह चौधरी को सलामी देते हुये एक शानदार परेड का प्रर्दशन किया। इस परेड के कमाण्डर प्रशिक्षु अधिकारी श्री सौरभ कुमार तथा सभी प्रशिक्षु अधिकारियों एवं प्रशिक्षु अधीनस्थ अधिकारियों ने मुख्य अतिथि श्री दलजीत सिंह चौधरी के समक्ष देश के संविधान के प्रति एकता, अखण्डता व सम्प्रभुता को बनाये रखने के लिये अपने आपको समर्पित करने की शपथ ली।

अकादमी के निदेशक सेवांग नामग्याल, संयुक्त निदेशक ब्रजेश कुमार, उप महानिरीक्षक नारायण चन्द, उप महानिरीक्षक जसबीर सिंह, कमाण्डेंट एचएस बेदी, कमाण्डेंट संजय टंडन एवं अधिकारी प्रशिक्षण केन्द्र, अकादमी की प्रशिक्षण टीम के कुशल मार्गदर्शन में इन अधिकारियों ने कठिन प्रशिक्षण प्राप्त करके अपने आपको देश की सीमाओं की देखभाल के लिए सक्षम बनाया है।

उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अव्वल प्रशिक्षु अधिकारियों को ट्राफियां वितरित

क्र. सं.ट्रॉफी का नाम सहायक कमाण्डेंट (सीधी भर्ती)

  • 1          स्वार्ड ऑफ ऑनर (ऑल राउण्ड सर्वोत्तम) सचिन, सहायक कमाण्डेंट
  • 2         गृहमन्त्री ट्रॉफी (बाहरी प्रशिक्षण में सर्वोत्तम) सौरव कुमार, सहायक कमाण्डेंट
  • 3         महानिदेशक ट्रॉफी (आंतरिक प्रशिक्षण में प्रथम) संचित सिंह सैनी, सहायक कमाण्डेंट
 क्र. सं. ट्रॉफी का नाम सहायक कमाण्डेंट (विभागीय भर्ती)
  • 1         स्वार्ड ऑफ ऑनर (ऑल राउण्ड सर्वोत्तम) अनूप कुमार, सहायक कमाण्डेंट
  • 2         गृहमन्त्री ट्रॉफी (बाहरी प्रशिक्षण में सर्वोत्तम) अनूप कुमार, सहायक कमाण्डेंट
  • 3         महानिदेशक ट्रॉफी (आंतरिक प्रशिक्षण में प्रथम) अनूप कुमार, सहायक कमाण्डेंट
  • 4         निदेशक बेटन ट्रॉफी (ड्रिल में प्रथम) संजय सोनी, सहायक कमाण्डेंट
  • 5         निदेशक ट्रॉफी (निशानेबाजी में प्रथम) अनूप कुमार, सहायक कमाण्डेंट
  • 6         शारीरिक प्रशिक्षण एवं खेल में सर्वश्रेष्ठ रोनरा खाथिंग, सहायक कमाण्डेंट

मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन भाषण में युवा अधिकारियों को बताया कि आपकी परेड बहुत ही शानदार है, आपका टर्नआउट, जोश व प्रर्दशन बहुत ही ऊँचे दर्जे का है इससे इस बात का पता लगता है कि आपकी ट्रेनिंग पर प्रशिक्षकों ने बहुत ध्यान दिया है। मैं, अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक एंव उनकी प्रशिक्षण टीम को बधाई देता हूँ, जिन्होंने आपको एक सामान्य व्यक्ति से एक दृढ़ तथा योग्य लीडर के रूप में निखारा है। साथ ही महोदय ने प्रशिक्षु अधिकारियों के माता-पिता को अपने बच्चों को देश सेवा में समर्पित करने के लिये धन्यवाद दिया। परेड़ के उपरान्त दलजीत सिंह चौधरी पिपिंग सेरेमनी के दौरान प्रशिक्षु अधिकारियों/ अधीनस्थ अधिकारियों और उनके अभिभावकों से मिले।

इस दीक्षांत परेड में सीमा सुरक्षा बल अकादमी में पदस्थ अधिकारी, अधीनस्थ अधिकारी और कार्मिकों के अतिरिक्त प्रशिक्षु अधिकारियों/अधीनस्थ अधिकारियों के परिवारजन और ग्वालियर और डबरा के मीडिया कर्मी/पत्रकार भी शामिल हुये। परेड के समाप्त होने के पश्चात् उपस्थित अभिभावकों तथा दर्शकों के मनोरंजन के लिये शानदार श्वान प्रर्दशन किया गया।

Reactions

Post a Comment

0 Comments