G.NEWS 24 : उत्तम तप धर्म दिवस पर परम तपस्वी का आशीर्वाद हमारा परम सौभाग्य : गोविंद सिंह राजपूत

भाग्योदय तीर्थ में चल रहे, श्रावक संस्कार शिविर में पहुंचे खाद्य मंत्री...

उत्तम तप धर्म दिवस पर परम तपस्वी का आशीर्वाद हमारा परम सौभाग्य : गोविंद सिंह राजपूत

भोपाल। भाग्योदय तीर्थ में आयोजित देश-विदेश से पधारे शिविरार्थियों के लिए आयोजित श्रावक संस्कार शिविर एवं चल रहे पर्यूषण पर्व के सातवें दिवस उत्तम तप धर्म के अवसर पर प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने मुनि सुधासागर महाराज के दर्शन कर आर्शीवाद प्राप्त किया और उन्होंने मुनिश्री से क्षेत्रवासियों एवं प्रदेशवासियों पर अपना आर्शीवाद सतत् बनाये रखने हेतु प्रार्थना की। 

खाद्य मंत्री श्री राजपूत ने शिविरार्थियों का स्वागत करते हुए आचार्य विद्यासागर के साथ उनके बिहार में शामिल होने बावत् अपने अनुभव सांझा किये एवं मुनि सुधासागर की जन्मस्थली ईश्वरवारा एवं अपनी जन्मस्थली जेरई ग्रामों के नजदीक होने का जिक्र करते हुए मुनिश्री से आर्शीवाद चाहा। इस अवसर पर श्री राजपूत ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हमारे शहर सागर में देश-विदेश से शिविरार्थी पधारे। म.प्र.शासन का मंत्री होने के नाते, सागर का निवासी होने के नाते मुनि सुधासागर की जन्मस्थली के पास के ग्राम जेरई का नागरिक होने के नाते आप सभी का स्वागत एवं हृदय से पलक पांवड़े बिछाकर अभिनंदन करता हूं। 

उन्होंने कहा कि हमारा सागर धन्य हुआ जो मुनिश्री की कृपा से आप सभी का आगमन हमारे शहर में हुआ। श्री राजपूत ने कहा कि मैं मुनिश्री से प्रार्थना करता हूं कि आपका आर्शीवाद एवं कृपा हम सभी पर बनी रहे। भाग्योदय तीर्थ सागर में आचार्य विद्यासागर महाराज की मंगल आशीर्वाद से निर्माणाधीन सर्वतोभद्र जिनालय का निर्माण कार्य मध्यप्रदेश शासन के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने मंदिर कमेटी के साथ अवलोकन किया और मंदिर निर्माण की भूरि भूरि प्रशंसा की। 

निर्माण कार्य के संदर्भ में उन्होंने कहा सागर में यह इतिहास बन रहा है। आचार्य विद्या सागर महाराज के आशीर्वाद से इस मंदिर को देखने के लिए देश विदेश से लोग सागर आएंगे। इस अवसर पर मुकेश जैन ढाना, राजेश जैन रोड लाइन, सुरेन्द्र जैन सटटू, देवेन्द्र जैना, प्रदीप जैन पडा, मुन्ना लम्मडदार, रीतेश मडावरा, नीरज सिहोरा, कमल चैनपुरा, सुधीर गुरहा, भाजपा नेता देवेंद्र फुसकेले, दिनेश सिंघई,शुभम जैसीनगर,सत्यम नायक, पदम देहाती, अनिल पीपरा, आदि उपस्थित थे।

Reactions

Post a Comment

0 Comments