G.NEWS 24 : निगमायुक्त ने सुनी आमजन की समस्याएं, दिए निराकरण के निर्देश

निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया...

निगमायुक्त ने सुनी आमजन की समस्याएं, दिए निराकरण के निर्देश

ग्वालियर। जनसुनवाई में आने वाली समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनकर उनका निराकरण संतुष्टि के साथ करें। उक्ताशय के निर्देश  नगर निगम आयुक्त अमन वैष्णव ने जनसुनवाई के दौरान सभी अधिकारियों को दिये। जनसुनवाई में अपर आयुक्त विजय राज, मुनीश सिंह सिकरवार, उपायुक्त अमर सत्य गुप्ता, अनिल दुबे, डॉ. प्रदीप श्रीवास्तव सहित अन्य सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

सिटी सेंटर स्थित निगम मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई में वार्ड 34 पारदी मोहल्ला शिंदे की छावनी के निवासी गणों ने आवेदन देते हुए बताया कि शासकीय नाले के टूट जाने के बाद उस पर कॉलोनी वासियों ने अवैध कब्जा कर लिया है, जिस कारण कचरा वाहन या अन्य कोई वाहन अंदर नहीं जा पा रहा है। 

उक्त अतिक्रमण को हटवाये जाने के संबंध में, वार्ड 52 गुडा, टॉवर के पास लश्कर निवासी देवी सिंह कुशवाह ने आम रास्ते पर अतिक्रमण करके मकान का छज्जा बाहर निकाल लिया है जिस कारण आमजन को आवागमन में काफी परेशानियां हो रही हैं, आवेदक ने उक्त अतिक्रमण को हटाये जाने के संबंध में, वार्ड 5 आनंद नगर निवासी राकेश निगम ने आवेदन देते हुए बताया कि आनंद नगर मुख्य मार्ग पर सब्जी मंडी लगाकर सुबह सुबह पूरी सडक को घेर लिया जाता है जिस कारण सुबह निकलने में काफी परेशानियों का सामना करना पडता है, आवेदक उक्त् सब्जी मंडी को अन्य जगह लगाये जाने के संबंध में अपना आवेदन नगर निगम आयुक्त को दिए। 

निगमायुक्त ने सुनवाई करते हुए कुछ समस्याओं का निराकरण त्वरित करते हुए बांकी समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इसके साथ ही जनसुनवाई में पेयजल, अतिक्रमण, सफाई, विद्युत, आवास, सीवर सफाई आदि से संबंधित 37 आवेदन प्राप्त हुए, जिनके निराकरण के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश निगमायुक्त ने दिए।

Reactions

Post a Comment

0 Comments