G.NEWS 24 : ग्वालियर रेलवे स्टेशन के नामकरण को लेकर केन्द्रीय मंत्री और सांसद आमने सामने !

अटलजी और अटलजी किसके नाम पर होगा स्टेशन...

ग्वालियर रेलवे स्टेशन के नामकरण को लेकर केन्द्रीय मंत्री और सांसद आमने सामने !

ग्वालियर। अब ग्वालियर रेलवे स्टेशन के नामकरण को लेकर केन्द्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद आमने सामने आ गये हैं। स्थानीय सांसद ने रेल मंत्री से शनिवार को मिलकर ग्वालियर रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की मांग की है। जबकि लंबे समय से सिंधिया समर्थक नेता ग्वालियर स्टेशन का नाम श्रीमंत माधवराव सिंधिया पर रखने की मांग करते आ रहे है। स्थानीय सांसद के अचानक रेलवे स्टेशन के नामकरण को लेकर रेल मंत्री से मिलना सिंधिया समर्थकों के लिये एक सवाल खड़ा कर गया है।

उल्लेखनीय है कि स्थानीय सांसद भारत सिंह कुशवाह अचानक शनिवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिले और ग्वालियर रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी बाजपेयी के नाम पर रखने की मांग की है। स्थानीय सांसद का मानना है कि अगर स्टेशन का नाम अटल जी के नाम पर होगा तो इससे हमेशा लोगों के दिल में उनका नाम बना रहेगा। जबकि पूर्व में कई दफा ग्वालियर रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व केन्द्रीय मंत्री कै. माधवराव सिंधिया के नाम पर रखने की मांग सिंधिया समर्थक नेताओं ने की है। 

उनका मानना है कि कै. सिंधिया विकास पुरूष थे उनके ही प्रयासों से पूर्व में ग्वालियर स्टेशन को बड़ा स्टेशन बनाया गया था। कै. सिंधिया ने कांग्रेसनीत केन्द्र सरकार में रेल मंत्रालय से लेकर कई मंत्रालयों की बागडोर सम्हाली थी। वहीं मोदी सरकार में मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का मन भी ग्वालियर स्टेशन का नाम कै. माधवराव सिंधिया पर रखने का मन है। श्री सिंधिया के प्रयासों से ही ग्वालियर स्टेशन के जीर्णोद्धार का काम भी चल रहा है। अब ग्वालियर स्टेशन के नामकरण को लेकर दो गुट आमने सामने आने की स्थिति में आ गये है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments