G.NEWS 24 : छात्रों ने प्राचार्य के ट्रांसफर का विरोध करते हुए पढ़ाई करने से कर दिया इनकार !

प्राचार्य के प्रति गहरी श्रद्धा और सम्मान...

छात्रों ने प्राचार्य के ट्रांसफर का विरोध करते हुए पढ़ाई करने से कर दिया इनकार !

कटनी। कटनी जिले के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धूरी में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। स्कूल के प्राचार्य अनिल हल्दकार का नाम अतिशेष सूची में आने और उनके संभावित ट्रांसफर की खबर मिलने पर छात्र-छात्राओं में गहरा आक्रोश और चिंता फैल गई। विद्यालय के छात्रों ने प्राचार्य के ट्रांसफर का विरोध करते हुए पढ़ाई करने से मना कर दिया।

छात्रों का कहना है कि अनिल हल्दकार के आने के बाद से विद्यालय की शिक्षा व्यवस्था और अनुशासन में अभूतपूर्व सुधार हुआ है। प्राचार्य हमेशा छात्रों की पढ़ाई और अनुशासन को लेकर तत्पर रहते हैं, जिसके कारण विद्यालय का परिणाम भी शानदार रहा है। छात्रों ने प्राचार्य द्वारा प्रदान की गई शिक्षा को ‘वरदान’ बताया और कहा कि उनका स्थानांतरण होने पर उनकी पढ़ाई पर गहरा असर पड़ेगा।

गुरुवार को इस विरोध में बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि और सरपंच भी शामिल हुए। उन्होंने कटनी के कलेक्टर और क्षेत्रीय विधायक से अपील की कि प्राचार्य अनिल हल्दकार का स्थानांतरण रोका जाए, ताकि छात्रों की शिक्षा प्रभावित न हो और विद्यालय की प्रगति जारी रहे।छात्रों ने यहां तक कहा कि यदि प्राचार्य का ट्रांसफर किया गया तो हम अपनी पढ़ाई छोड़ देंगे।

Reactions

Post a Comment

0 Comments