G.NEWS 24 : डॉक्टर को शराब के नशे में अस्पताल पहुँचकर स्टाफ के साथ अभद्रता पड़ी भारी !

संभाग आयुक्त ने किया तत्काल प्रभाव से निलंबित...

डॉक्टर को शराब के नशे में अस्पताल पहुँचकर स्टाफ के साथ अभद्रता पड़ी भारी !

ग्वालियर। शराब पीकर अस्पताल पहुँचना और ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों एवं अन्य स्टाफ के साथ अभद्रता करना चिकित्सा अधिकारी डॉ. निवेश दोनेरिया को भारी पड़ा है। संभाग आयुक्त मनोज खत्री ने जिला चिकित्सालय श्योपुर में पदस्थ चिकित्सा अधिकारी डॉ. दोनेरिया को निलंबित कर दिया है। उन्होंने कलेक्टर श्योपुर के प्रतिवेदन के आधार पर यह कार्रवाई की है। 

चिकित्सा अधिकारी डॉ. दोनेरिया गत 18-19 सितम्बर की मध्य रात्रि में शराब का सेवन कर जिला चिकित्सालय श्योपुर में पहुँचे और ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक, नर्सिंग ऑफीसर व वॉर्ड बॉय के साथ अभद्रता कर कार्य में बाधा उत्पन्न की। जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन द्वारा समझाए जाने पर उनके साथ भी डॉ. दोनेरिया द्वारा अभद्रता की गई। डॉ. दोनेरिया के इस कृत्य से जिला चिकित्सालय श्योपुर में अप्रिय व अशोभनीय स्थितियाँ निर्मित हुईं और अस्पताल की छवि धूमिल हुई है। 

जिसे संभाग आयुक्त मनोज खत्री ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने इस कदाचरण पर डॉ. दोनेरिया को मध्यप्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियमों के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में डॉ. दोनेरिया का मुख्यालय कलेक्टर कार्यालय श्योपुर रहेगा और उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता रहेगी।

Reactions

Post a Comment

0 Comments