G.NEWS 24 : राज्य मंत्री से पहले सांसद का नाम लिखना पड़ा महंगा !

सिर्फ नोटिस ही नहीं दिया, स्कूल संचालक को भी धमकाया...

राज्य मंत्री से पहले सांसद का नाम लिखना पड़ा महंगा !

रायसेन जिले के अशासकीय अभिनव गरिमा विद्या निकेतन उमावि देवरी विकासखण्ड-उदयपुरा के प्राचार्य ने 5 सितंबर को एक कार्यक्रम में नरेन्द्र शिवाजी पटेल राज्यमंत्री लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग मप्र. शासन का नाम द्वितीय स्थान पर तथा सांसद सदस्य दर्शन सिंह चौधरी का नाम प्रथम स्थान पर अंकित किया गया जिसके बाद स्कूल संचालक और प्राचार्य की परेशानी बढ़ गई है। रायसेन जिला शिक्षा अधिकारी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसे लेकर कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी की कलह बाहर आ रही है। 

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने एक्स पर लिखा कि BJP में मंत्रियों और सांसदों के बीच गलाकाट प्रतिस्पर्धा चल रही है। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने एक्स पर लिखा- ये BJP में मंत्रियों और सांसदों के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा है या जलन की भावना। एक राज्यमंत्री को अपनी ही पार्टी के सांसद से इतनी खुन्नस है कि उन्होंने बकायदा नोटिस दिलवाया। सिर्फ नोटिस ही नहीं दिया, स्कूल संचालक को भी धमकाया गया है। मामला उदयपुरा के स्कूल में शिक्षक दिवस के आमंत्रण पत्र पर राज्य मंत्री नरेंद्र शिवजी पटेल के पहले सांसद दर्शन चौधरी के नाम लिखने पर विवाद का है। 

अशासकीय अभिनव गरिमा विद्या निकेतन उमावि देवरी विकासखण्ड-उदयपुरा के प्राचार्य को कारण बताओं नोटिस में लिखा गया है कि एतद् द्वारा आपको सूचित किया जाता है, कि दिनांक 05 सितम्बर 2024 को शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में संस्था में आयोजित कार्यक्रम में माननीयों को भी आमंत्रित किया गया था, किन्तु आपके द्वारा आमंत्रण कार्ड में सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय, वल्लभ भवन भोपाल मध्य पदेश का राजपत्र दिनांक 23,12, 2011 में उल्लिखित माननीय व्यक्तियों की श्रेणी एवं पद के संबंध में पूर्वता कम दर्शाने वाली सारणी, जो मध्यप्रदेश के राज्यपाल द्वारा अनुमोदित की गई है राज्यपत्र में कम अनुसार कमांक 21 पर मध्य प्रदेश के मननीय राज्य मंत्री को एवं कमांक 24' पर मननीय संसद सदस्य को स्थान दिया गया है, परन्तु आपके द्वारा उक्त निर्देशों का पालन न करते हुए मननीय नरेन्द्र शिवाजी पटेल (राज्यमंत्री लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग म.प्र. शासन) का नाम द्वितीय स्थान पर तथा माननीय दर्शन सिंह चौधरी (सांसद होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र) का नाम प्रथम स्थान पर अंकित किया गया है, जो कि शासन के नियमों का उल्लघन है। 

यह भी संज्ञान में लाया गया है माननीय से अनुमति लिये बिना ही माननीय का नाम आमंत्रण कार्ड पर अंकित कराया गया है। जो कि शासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन न किया जाना घोर लापरवाही को प्रदर्शित करता है।अतः म.प्र. शासन के नियमों एवं मान्यता नियम 2017 (संशोधन नियम 2020 एवं यथा संशाधित नि. 2021) का उल्लघन किये जाने के फसस्वरूप कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया जाता है कि उक्त कृत्य के लिए क्यों न आपके विद्यालय के विरूद्ध मान्यता समाप्ति की कार्यवाही की जावे? इस संबंध में आप अपना प्रतिवाद सप्रमाण 03 दिवस में अद्यौहस्ताक्षरकर्ता के समक्ष प्रस्तुत करें। प्रतिवाद समाधानकारक नहीं पाये जाने अथवा निर्धारित समय पर प्रस्तुत न किए जाने पर आपके विद्यालये के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही संस्थित की जावेगी, जिसका संपूर्ण उत्तरदायित्व आपका होगा।

Reactions

Post a Comment

0 Comments