G.NEWS 24 : महापौर के शासकीय वाहन का चालान काटने के मामले में ट्रैफिक TI की जांच शुरू

कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष पर मामला दर्ज करने को लेकर ज्ञापन सौंपा...

महापौर के शासकीय वाहन का चालान काटने के मामले में ट्रैफिक TI की जांच शुरू

खंडवा। मध्यप्रदेश के खंडवा नगर निगम की बीजेपी की महिला महापौर के शासकीय वाहन का चालान काटने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में जहां एक ओर इस चालानी कार्रवाई पर ही सवालिया निशान लगाते हुए बीजेपी के स्थानीय नेताओं ने पूरे मामले की शिकायत खंडवा पुलिस अधीक्षक से की है तो वहीं इसको लेकर बीजेपी ने कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष पर मामला दर्ज करने को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा है। बीजेपी का कहना है कि यह पूरी कार्रवाई ही गलत है। महापौर का वाहन नगर निगम परिसर के अंदर खड़ा हुआ था न की रोड पर चल रहा था। ऐसे में सरकारी परिसर में खड़े हुए किसी वाहन का चालान कैसे हो सकता है ? 

बता दें कि इस मामले के तूल पकड़ते ही यातायात थाना प्रभारी सौरभ सिंह कुशवाह को फिलहाल कार्य से प्रथक कर इस पूरे मामले की जांच DSP हेडक्वॉर्टर को करने के आदेश दिए गए हैं। इधर, शुक्रवार देर शाम ही बीजेपी की एक महिला पार्षद की शिकायत पर शहर की कोतवाली थाना पुलिस ने खंडवा नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष दीपक राठौर के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए धारा 223 BNS के तहत मामला दर्ज किया है। उन पर निगम परिसर में बगैर अनुमति लाउड स्पीकर इस्तेमाल करते हुए भीड़ एकत्रित करने के चलते यह कार्रवाई की गई है। वहीं, इस मामले में शनिवार को कांग्रेस के स्थानीय नेताओं संग निगम नेता प्रतिपक्ष ने अपने ऊपर की गई इस कार्रवाई का विरोध दर्ज कराते हुए कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंपा है। वहीं, खंडवा एसपी मनोज कुमार राय ने इस पूरी कार्रवाई के बारे में बताया कि नगर निगम में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष और पार्षद द्वारा एक गाड़ी के पास खड़े होकर गाड़ी की नंबर प्लेट को लेकर आपत्ति लेते हुए कार्रवाई की बात कही थी। 

इस मामले में वहां पर जो पुलिस आधिकारी गए थे। उन्होंने इस बात का ध्यान नहीं रखा कि इसका मालिक कौन है, किससे चालान बनवाना चाहिए। इस बात की पूरी जांच के बाद ही कार्रवाई होना थी, जो नहीं हुई। इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच डीएसपी हेडक्वॉर्टर अनिल चौहान को दी गई है। इसमें कोई लापरवाही या दोषी पाया जाता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, नगर निगम के सामने कुछ लोग इकट्ठा हुए थे, बिना अनुमति के माइक लाउड स्पीकर का उपयोग किया और भीड़ एकत्रित की, जिसकी शिकायत भाजपा पार्षद द्वारा की गई थी, इसकी भी जांच की जा रही है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments