G.NEWS 24 : JU के छात्रावास में गैस लीक होने से चार छात्राएं हुईं बेहोश

कोई ठोस कारण हाथ नहीं आया...

JU के छात्रावास में गैस लीक होने से चार छात्राएं हुईं बेहोश

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय की मृगनयनी बालिका छात्रावास में अचानक गैस का रिसाव होने लगा, जिससे छात्रावास की चार छात्राएं बेहोश हो गईं। रिसाव रात में हुआ, जब सुबह छात्राएं बेसुध अवस्था में मिली तो छात्रावास की प्रभारी डा. स्वर्णा परमार उन्हें तत्काल अस्पताल ले गईं। जहां छात्राओं को भर्ती कर लिया गया और उपचार के बाद उन्हें वापस भेज दिया गया। 

छात्राओं का आरोप है कि गैस का रिसाव छात्रावास के भीतर से ही हुआ था, लेकिन जेयू प्रबंधन इस आरोप को खारिज कर रहा है। जेयू के कुलसचिव अरुण चौहान ने भी मौके पर जाकर विशेषज्ञों की टीम से निरीक्षण करवाया जिसमें गैस रिसाव का कोई भी कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। बता दें कि जेयू के उक्त छात्रावास के आसपास भी गैस रिसाव की जांच की गई। साथ ही पाइप लाइन भी चेक हुईं, लेकिन वहां से भी कोई ठोस कारण हाथ नहीं आया। वहीं छात्राओं ने नाम बताने से इनकार किया है। 

जेयू में मंगलवार की रात को सभी छात्राएं खाना खाकर सोने चली गई थी। रात को अचानक ही कहीं से किसी गैस का रिसाव हुआ जिससे मैस के पास बने कमरों की छात्राओं को घुटन होने लगी। दरवाजा बंद होने की वजह से गैस कमरे में ही भर गई। कुछ छात्राएं जिन्हें अस्थमा था वह सोते-सोते ही बेहोश हो गईं। जिन्हें सुबह मामले का पता चलते ही अस्पताल ले जाया गया। वर्तमान में छात्राएं स्वस्थ हैं।

Reactions

Post a Comment

0 Comments