G.NEWS 24 : बामोर मार्ग के सामने सड़क दुर्घटना में 8 गायों की मौत

प्रशासन के प्रयास के बाद भी...

बामोर मार्ग के सामने सड़क दुर्घटना में 8 गायों की मौत

शिवपुरी। शिवपुरी जिले से निकली फोरलेन पर लगातार गोवंश की सड़क दुर्घटना में मौत होने की खबर मिल रही है। प्रशासन के प्रयास के बाद भी गोवंश की मौत के मामले रुक नहीं रहे है,लगातार गोवंश की मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है। बीती रात बदरवास थाना सीमा पर बदरवास नगर से 5 किलोमीटर दूर तहसील के पास जीरो प्वाइंट बामोर मार्ग के सामने सड़क दुर्घटना में 8 गायों की मौत हो गई। 

बताया जा रहा है कि इन गायो को किसी बडे अज्ञात वाहन ने कुचल दिया सुबह लोगो ने देखा तो लाइन से फोरलेन पर आठ गाय मृत अवस्था में पडी थी,कलेक्टर शिवपुरी रविन्द्र कुमार चौधरी  ने फोरलेन हाइवे की ग्राम पंचायतों के सचिव और रोजगार सहाय को जो इन मवेशियों को सड़क से हटाने की जिम्मेदारी सौंपी है। 

जिला कलेक्टर रविंद्र चौधरी द्धारा तिलातीली ग्राम पंचायत के सचिव को निलंबित किया था और ग्राम पंचायत सुनेला के सचिव को नोटिस दिया था इसके बावजूद भी अपनी जिम्मेदारी नहीं समझ रहे है। पिछले चार दिनों के भीतर 17 गाय सड़क दुर्घटना का शिकार होकर काल के गाल में समा चुकी है।कल्लू महाराज ने बताया कि दिनारा बड़ी पंचायत है जल्द ही नगर परिषद में होने वाली है। 

इस क्षेत्र ने सबसे ज्यादा गौ वंश सड़क दुर्घटना का शिकार होता है। इसके बावजूद इस पंचायत में गोशाला को स्वीकृति नहीं मिल सकी है। बता दें कि दिनारा के गौ-सेवकों ने दिनारा में गौशाला बनवाने की मांग भी सीएम मोहन यादव और शिवपुरी कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी से की है। वही कोलारस क्षेत्र में इस घटना से पूर्व अगस्त माह में 16 गायों की मौत सड़क दुर्घटना में हो चुकी हैं।

Reactions

Post a Comment

0 Comments