G News 24 : भाजपा सांसद प्रतिनिधि के फोटो पर पहनाई जूते की माला !

 भीम आर्मी और ओबीसी महासभा हुआ उग्र,सांसद प्रतिनिधि पद से हटाने की माँग...

भाजपा सांसद प्रतिनिधि के फोटो पर पहनाई जूते की माला !

कटनी।सोमवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय कटनी के सामने भीमआर्मी,ओबीसी महासभा एवं अन्य दलित संगठनों द्वारा जिले में लगातार घटित हो रही एससी एसटी सामुदाय पर अत्याचार के खिलाफ रैली निकालकर धरना देते हुए ज्ञापन सौपा. गौरतलब है कि कलेक्ट्रेट परिसर के सामने अम्बेडकर पार्क में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए जहाँ शहडोल संसदीय क्षेत्र से सांसद हिमांन्दरी सिँह के बड़वारा क्षेत्र के प्रतिनिधि पदमेश गौतम के खिलाफ जमकर आक्रोश देखा गया.

कार्यकर्ताओ नें सांसद प्रतिनिधि पदमेश गौतम के फोटो पर जूतों की माला पहनाकर रैली निकाली गई.जो कार्यालय कलेक्ट्रेट परिसर के सामने पहुंची जहाँ भाजपा सांसद प्रतिनिधि पदमेश गौतम के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए उसके बाद कार्यकर्ताओ नें उनके छायाचित्र पर बारी बारी से जूते चप्पलों से पिटाई की गई.बताया गया कि शासकीय महाविद्यालय ढीमरखेड़ा में प्रभारी प्राचार्य ब्रजलाल अहिरवार द्वारा कृष्ण जन्ममष्टमी के अवसर पर शोसल मीडिया में एक पोस्ट की थी जिससे नाराज होकर सांसद प्रतिनिधि नें विद्यालय जाकर जमकर डराया धमकाया था एवं प्राचार्य श्री अहिरवार को उनके पद से हटवाकर अपने करीबी को प्रभार दिला दिया था.जिससे दलित संगठनों नें कड़ी निंदा की थी.

यह भी बताया गया कि विगत कई वर्षों से अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के कर्मचारी एवं जनसामान्य लोगों को छोटी छोटी झूठी बातों को लेकर उनके खिलाफ शासन प्रशासन को शिकायत करते हुए थानों में रिपोर्ट दर्ज करायी जाती है जिससे अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों मे भय व्याप्त रहता है उनके द्वारा गरीबों को लगातर सताया जाता है जो न्याय हेतु अपनी बात कही भी रखने के लिए हिम्मत नहीं कर पाते है. पीड़ित अनुसूचित जाति एवं जनजाति के पक्ष में बात रखनी तो दूर शासन प्रशासन पर दबाव बनाकर उल्टा प्रकरण बनवा दिया जाता है. 

सांसद प्रतिनिधि श्री गौतम का क्षेत्र में इतना भय व्याप्त है कि लोग उनके डर से अपनी बात कहने से डरते हैं और चुप चाप अन्याय अत्याचार सहते रहते हैं. एसडीएम प्रदीप मिश्रा को शहडोल सांसद हिमांन्दरी सिँह के नाम ज्ञापन सौंप कर माँग की गई है कि क्षेत्र के अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों में सांसद प्रतिनिधी पदमेश गौतम के कृत्य के कारण आपकी छबि धूमिल हो रही है एवं लोगों में बहुत आक्रोश है अनुसूचित जाति जनजाति के विभिन्न संगठनो नें ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि सांसद प्रतिनिधी पद से हटाया जाए. इस दौरान भीमआर्मी जिला अध्यक्ष चंद्रभान बौद्ध,ओबीसी महासभा जिला अध्यक्ष बीके पटेल,जीतू बौद्ध,राजेश जाटव,संदीप चौधरी,दरियाब सिँह,पूरन सिँह,सुश्री ज्ञानती मौर्य सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्त्ता मौजूद रहे.

Reactions

Post a Comment

0 Comments