G News 24 : निर्भया मोबाइल टीम द्वारा छात्राओं की सुरक्षा के लिए शैक्षणिक संस्थानों के आसपास की पेट्रोलिंग

 छात्राओं को पुलिस की डायल 100/112 सेवा तथा 1090 महिला हेल्पलाइन से भी अवगत कराया ...

निर्भया मोबाइल टीम द्वारा छात्राओं की सुरक्षा के लिए शैक्षणिक संस्थानों के आसपास की पेट्रोलिंग

ग्वालियर।  पुलिस अधीक्षक ग्वालियर  राकेश कुमार सगर,भापुसे के निर्देश तथा अति. पुलिस अधीक्षक शहर(मध्य)  अखिलेश रैनवाल एवं डीएसपी महिला सुरक्षा ग्वालियर श्रीमती किरण अहिरवार के मार्गदर्शन में शहर के स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों के आसपास छात्राओं की सुरक्षा के लिए ग्वालियर पुलिस द्वारा निर्भया मोबाइल चलाई जा रही है। निर्भया मोबाइल में महिला पुलिसकर्मी तैनात रहकर शैक्षणिक संस्थानों के आसपास पेट्रोलिंग कर रही हैं। छात्राएं सीधे संपर्क कर अपनी शिकायत भी निर्भया मोबाइल में तैनात महिला पुलिस अधिकारियों से कर सकेंगी।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देशों के अनुक्रम में महिला थाना प्रभारी निरीक्षक दीप्ती तोमर के मार्गदर्शन में निर्भया मोबाइल टीम द्वारा शहर में स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों के आसपास पैट्रोलिंग की जा रही है और आज दिनांक 07.09.2024 को टीम द्वारा जगरूकता अभियान के तहत इटालियन गार्डन, लक्ष्मीबाई कालोनी में कोचिंग संस्थानों एवं जलबिहार का भ्रमण किया गया। पैट्रोलिंग के दौरान स्कूल-कॉलेजों व कोचिंग संस्थानों के बाहर अनावश्यक घूम रहे लड़कों को भी निर्भया मोबाइल टीम द्वारा हिदायत दी गई। 

उपस्थित छात्राओं को मध्यप्रदेश पुलिस की डायल 100/112 सेवा तथा 1090 महिला हेल्पलाइन से भी अवगत कराया गया और उपस्थित छात्राओं को बताया गया कि किसी भी आपात स्थित में तत्काल पुलिस को सूचित करें, उन्हे महिला संबंधी नवीन कानून से भी अवगत कराया गया। निर्भया मोबाइल टीम शहर में स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों के आसपास जहां मनचलों का जमावड़ा रहता है और ऐसे संस्थान जहां छात्राओं से मनचलों द्वारा छींटाकशी कर छेड़छाड़ की की जाती है उन स्थानों पर अलग-अलग दिनों में पेट्रोलिंग करेगी और मनचलों तथा आवारा लड़कों को सबक सिखाएगी।

Reactions

Post a Comment

0 Comments