G News 24 : पीएम विश्वकर्मा योजना सही मायने में परिदृश्य बदलने वाली योजना साबित होगी : डीएम रुचिका चौहान

 चेंबर ऑफ कॉमर्स में तीन दिवसीय विश्वकर्मा मेला शुरू

पीएम विश्वकर्मा योजना सही मायने में परिदृश्य बदलने वाली योजना साबित होगी : डीएम रुचिका चौहान

ग्वालियर। छोटे-छोटे हुनरमंद शिल्पकारों एवं विश्वकर्माजनों के सपनों को साकार करने में पीएम विश्वकर्मा योजना सही मायने में परिदृश्य बदलने वाली योजना साबित होगी। छोटे स्तर पर हुनरमंद कारीगरों को मजबूती प्रदान करने में विश्वकर्मा योजना बड़ी भूमिका निभाएगी। 

यह विचार कलेक्टर रुचिका चौहान ने यहां चेंबर ऑफ कॉमर्स भवन परिसर में केंद्र एवं राज्य सरकार के एमएसएमई विभाग द्वारा आयोजित किए जा रहे तीन दिवसीय विश्वकर्मा प्रदर्शनी सह व्यापार मेला के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यत किए। 

मध्यप्रदेश चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल ने कहा कि भारत सरकार ने संवेदनशीलता का परिचय देकर समाज के छोटे-छोटे मगर हुनरमंद कारीगरों के लिए विश्वकर्मा जैसी कल्याणकारी योजना लागू की है। इस अवसर पर महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र ग्वालियर केएस सोलंकी ने बताया कि ग्वालियर जिले में पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत एक लाख 34 हजार से अधिक विश्वकर्माओं का पंजीयन किया गया है। 

मेला में ग्वालियर सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों के 50 से अधिक शिल्पकार आए हैं। विश्वकर्मा सह व्यापार मेला आम जनता के लिए दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे तक अवलोकन व खरीदी के लिए खुला रहेगा। 

Reactions

Post a Comment

0 Comments