G News 24 : बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोपी को रामदास घाटी से पुलिस ने किया गिरफ्तार !

  बहोड़ापुर पुलिस की इनामी आरोपी के खिलाफ कार्यवाही...

बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोपी को रामदास घाटी से पुलिस ने किया गिरफ्तार !

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर राकेश कुमार सगर द्वारा जिले के समस्त थाना प्रभारियों को लंबित महिला संबंधी अपराधों का त्वरित निकाल कर में वांछित फरार आरोपियों को पकड़ने हेतु निर्देशित किया गया है। इसी तारतम्य में अति. पुलिस अधीक्षक शहर(मध्य) अखिलेश रैनवाल द्वारा अपने अधीनस्थ समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाने में लंबित महिला संबंधी अपराधों में वांछित फरार इनामी आरोपियों को पकड़ने हेतु निर्देशित किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में प्रभारी सीएसपी ग्वालियर आयुष गुप्ता,मार्गदर्शन में थाना प्रभारी बहोड़ापुर निरी जितेन्द्र सिंह तोमर के द्वारा थाना बल की टीम को लंबित महिला संबंधी अपराधों में वांछित फरार इनामी आरोपियों को पकड़ने हेतु लगाया गया। दौराने विवेचना सोमवार 2 सितंबर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि अप0क्र0-495/24 धारा 376(एन), 506 भादवि, 5/6 पाक्सो एक्ट के प्रकरण में फरार चल रहे इनामी आरोपी को होकर्स जॉन रामदास घाटी के पास देखा गया है। उक्त सूचना पर से पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान पर जाकर देखा तो वहॉ एक संदिग्ध व्यक्ति खड़ा दिखा, जिसने पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास किया, परन्तु पुलिस टीम द्वारा उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। 

पकड़े गये संदिग्ध ने पूछताछ में अपना नाम राजेश कुशवाह बताया। पकड़े गये व्यक्ति से थाना बहोड़ापुर के अपराध सदर में पूछताछ की गई तो उसके द्वारा अपराध करना स्वीकार किया। जिस पर से पुलिस टीम द्वारा उक्त आरोपी को थाना बहोड़ापुर के अप0क्र0-495/24 धारा 376(एन), 506 भादवि, 5/6 पाक्सो एक्ट के प्रकरण में विधिवत गिरफ्तार किया गया। पकड़ा गया आरोपी घटना दिनांक से ही फरार चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा 02 हजार रूपये का इनाम भी घोषित किया गया था।

घटना का संक्षिप्त विवरण- 7 जुलाई 2024 को फरियादिया कुसुम (परिवर्तित नाम) ने थाना बहोड़ापुर में रिपोर्ट लेख कराई थी कि उसके घर के पास ही राजेश कुशवाह नाम का युवक रहता है। 1 जनवरी 2022 को राजेश ने उसे अपने घर नई साल की पार्टी पर बुलाया जब वह उसके घर गई तो राजेश घर पर अकेला था, राजेश ने मुझे नाश्ता कराया उसके बाद उसने मुझे कोल्डड्रिंक में कुछ मिलाकर दिया जिसे पीते ही वह बेहोश हो गयी। जब उसे होश आया तो उसने देखा कि उसके सारे कपडे उतरे हुये है और उसके साथ बलात्कार हुआ है।

मेरे द्वारा उससे पूछने पर राजेश ने मुझे अपने मोबाइल फोन पर बनाई हुई वीडियो दिखाई जिसमे मेरे साथ राजेश कपडे उतारने के बाद बलात्कार कर रहा था। उसके बाद राजेश बोला कि अगर तूने यह बात किसी से भी बताई तो मैं तेरा यह वीडियों वायरल कर दूंगा और तेरे दोनांे भाईयों को मरवा डालूगां। वह उस समय काफी भयभीत हो गयी और ड़र के मारे चुप रही।

इसके बाद 24 मई 20 24 को राजेश उसे अपने साथ सूरत लेकर गया था जहां राजेश ने उसे करीब एक महीने किराये के कमरे में रखा और वहां पर भी उसने कई बार जबरदस्ती गलत काम किया एवं उसकी धमकी के डर के कारण वह उसके कहे अनुसार अपने घर से रुपये व जेवर भी लेकर गई थी जो उसने उससे ले लिये थे। वह दिनांक 21.06.2024 को राजेश से छिपकर ग्वालियर आ गयी थी। उक्त रिपोर्ट पर से बहोड़ापुर थाने में आरोपी राजेश कुशवाह के खिलाफ अप0क्र0-495/24 धारा 376(2) प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 

उपरोक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी बहोड़ापुर निरी जितेन्द्र सिंह तोमर, उनि यादवेन्द्र उपाध्याय, आर रूस्तम सिंह गुर्जर, विजय गुर्जर, गिर्राज शर्मा, सोनू त्यागी की सराहनीय भूमिका रही है।

Reactions

Post a Comment

0 Comments