G News 24 : राहत एवं बचाव कार्यों को लेकर,मुख्यमंत्री ने प्रभारी मंत्री सिलावट से की चर्चा

 सूचना प्राप्त होने पर संबंधित तक तत्काल मदद पहुंचाने के प्रयास करें : CM 

राहत एवं बचाव कार्यों को लेकर,मुख्यमंत्री ने प्रभारी मंत्री सिलावट से की चर्चा

ग्वालियर । मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से प्रभारी एवं जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने ग्वालियर जिले में जल भराव वाले क्षेत्रों में चलाए जा रहे राहत एवं बचाव कार्यों को लेकर चर्चा की। प्रभारी मंत्री जिले में चल रहे राहत एवं बचाव कार्यों पर लगातार नजर रख रहे हैं। साथ ही शासन स्तर से तत्काल मदद पहुंचाने के लिए समन्वय काम भी प्रभारी मंत्री द्वारा किया जा रहा है। 

प्रभारी मंत्री सिलावट ने बताया कि ग्वालियर में अत्याधिक बारिश से निर्मित हुई जल भराव की स्थिति से निपटने के संबंध में उन्होंने गुरुवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह व राहत आयुक्त सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से भी चर्चा की। साथ ही हैदराबाद से जल्द से जल्द हैलीकॉप्टर सहित एनडीआरएफ की टीम ग्वालियर भेजने के लिए भी बात की। उन्होंने कहा कि शासन स्तर से राहत-बचाव कार्यों के लिए हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी। 

हैदराबाद से तीन हैलीकॉप्टर ग्वालियर के लिए रवाना हो चुके हैं। प्रभारी मंत्री सिलावट ने निर्देश दिए कि एसडीआरएफ सहित सभी राहत दल जल भराव प्रभावित क्षेत्रों में पूरी मुस्तैदी के साथ लोगों की मदद करें। साथ ही कहा कि जल भराव वाले क्षेत्रों में लोगों के लिए बनाए गए राहत शिविरों में पुख्ता व्यवस्थाएं रहें। जिले के प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा के दौरान प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने यह भी निर्देश दिए कि बाढ़ नियंत्रण कक्ष में सहायता के लिये सूचना प्राप्त होने पर संबंधित तक तत्काल मदद पहुंचाने के प्रयास करें। साथ ही बाढ़ नियंत्रण कक्ष में शिकायतों को दर्ज कर उनका निराकरण किया जाए।

Reactions

Post a Comment

0 Comments