G News 24 : स्वच्छता ही सेवा विषय पर प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान में कार्यक्रम आयोजित !

 भारत सरकार के द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता ही सेवा अभियान को आगे बढ़ाने के  लिए ...

स्वच्छता ही सेवा विषय पर प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान में कार्यक्रम आयोजित !

ग्वालियर। प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान, ग्वालियर में प्रेस्टीज की एन.एस.एस. ईकाई के द्वारा स्वच्छता ही सेवा विषय कई मेगा कार्यक्रम का आयोजन संस्थान के प्रांगण में आज दिनांक 19 सितम्बर को किया गया। इस मेगा कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य भारत सरकार के द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता ही सेवा अभियान को आगे बढ़ाना था जिसमें मेगा कार्यक्रम के दौरान प्रेस्टीज की एन.एस.एस. इकाई के स्वयसेवकों ने संस्थान में साफ सफाई अभियान चलाया तथा प्लास्टिक के दिन प्रतिदिन उपयोग होने वाले बैग की जगह कागज के बैग को बनाना तथा उपयोग करने का अभियान चलाया।

संस्थान के निदेशक डा. निशांत जोशी ने बताया कि भारत सरकार के द्वारा 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा अभियान को चलाया जा रहा है जिसमें हमारे प्रेस्टीज की एन.एस.एस. ईकाई को भी अभियान में सहभागिता करने के लिए अवसर दिया है और एन.एस.एस. ईकाई के स्वयं सेवकों ने संस्थान में साफ-सफाई अभियान को पूर्ण किया और उन्होने बताया कि हम सबकी अपने आस-पास की सफाई करने और रखने की प्राथमिक जिम्मेदारी होनी चाहिए। इससे हमारा षरीर निरोगी तथा वातावरण स्वच्छ रहता है। 

संस्थान की सहनिदेशिका डॉ. तारिका सिंह ने बताया कि स्वच्छता ही हमारे तन और मन को स्वच्छ रखती है और हमारे आस-पास का वातावरण अगर स्वच्छ होगा तो हम और हमारा समाज स्वच्छ रहेगा और उन्होंने बताया कि हमारे प्रेस्टीज संस्थान की एन.एस.एस. ईकाई समाज के लोगों के लिए काम कर रही है और इस तरह के कार्य से समाज के दूसरे लोग भी प्रोत्साहित होते है और समाजिक कार्य करने में अपनी रूचि दिखाते है। 

इस कार्यक्रम के दौरान प्रेस्टीज संस्थान की एन.एस.एस. ईकाई के 100 से ज्यादा स्वयंसेवक उपस्थित रहे जिसमें सभी स्वयंसेवकों को कैफ, पैन, ग्लब्स और डायरी दी गई। इस स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के सवन्वयक प्रेस्टीज संस्थान की एन.एस.एस. ईकाई के प्रोग्राम ऑफिसर सहा. प्राध्यापक आबिल हुसैन तथा सह-सवन्वयक सह.प्राध्यापक तान्या माथुर रही। तथा कार्यक्रम के दौरान अन्य फैकल्टी एवं स्टाफ मेम्बर भी मौजूद रहे।

Reactions

Post a Comment

0 Comments