G News 24 : एयरपोर्ट की छत से गिरकर हुई मजदूर मौत,बिना सुरक्षा संसाधनों के कर रहा था काम !

 अब तक तीन मजदूरों की मौत हो चुकी है,फिर भी कोई आवश्यक कदम नहीं उठाया जा रहा है।

एयरपोर्ट की छत से गिरकर हुई मजदूर मौत,बिना सुरक्षा संसाधनों के कर रहा था काम !

ग्वालियर। ग्वालियर के एयरपोर्ट टर्मिनल से एक मजदूर नीचे गिर गया। इस घटना में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बताया गया कि मजदूर बिना सुरक्षा संसाधनों के काम कर रहा था। एयरपोर्ट टर्मिनल पर पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। अब तक तीन मजदूरों की मौत हो चुकी है। इसके बावजूद भी कोई आवश्यक कदम नहीं उठाया जा रहा है।

ग्वालियर के महाराजपुरा थाना क्षेत्र में स्थित राजमाता विजया राजे सिंधिया एयरपोर्ट टर्मिनल अभी हाल ही में बनकर तैयार हुआ है और इस एयरपोर्ट को हैदराबाद की केपीसी कंपनी ने कम समय में बनाकर तैयार किया था, लेकिन लगातार एयरपोर्ट की छत से बरसात में पानी टपकने जैसे कई फाल्ट मिलने की शिकायत आ रही थी। जिसको लेकर कंपनी लगातार एयरपोर्ट टर्मिनल की छत पर मेंटेनेंस का काम कर रही थी।

असी क्रम में बुधवार की सुबह एयरपोर्ट टर्मिनल की छत पर कुछ मजदूर काम कर रहे थे। इस दौरान एक मजदूर छत से नीचे गिरा जिसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने मजदूर को मृत्य घोषित कर दिया। मृतक मजदूर विनोद पाल है जोकि मूलत: उत्तर प्रदेश के देवारिया का रहने वाला है। मजदूर यहां कांटेक्ट बेस पर केपीसी कंपनी में मजदूरी का काम करता था।

महाराजपुरा पुलिस ने इस पूरे मामले में मर्ग कायम कर लिया है। कंपनी के अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही हैं।जिस किसी की भी लापारवाही होगी, संभवत उस पर कार्रवाई की जाएगी अभी घटना से जुड़े साक्ष जुटाए जा रहे हैं - एएसपी षियाज केएम 

Reactions

Post a Comment

0 Comments