G News 24 : बारिश से स्मार्ट सिटी ग्वालियर की निकली सच्चाई बाहर, पानी से भरी गलियां और सड़के,बत्ती गुल !

 शहर के हालत पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने जताई चिंता ...

बारिश से स्मार्ट सिटी ग्वालियर की निकली सच्चाई बाहर, पानी से भरी गलियां और सड़के,बत्ती गुल !

ग्वालियर। एक दिन की बारिश में स्मार्ट सिटी ग्वालियर की हालात खस्ता हो गई, शहर की सड़के पानी से लबालब हो चुकी है, कहा गड्डे है और कहां सड़क ये समझ पाना बहुत मुस्किल हो रहा है जिसकी वजह से यातायात प्रभावित हो गया है, लोगों को आने जाने में बहुत मुश्किलों का सामना पड़ रहा है, एक और बड़ी समस्या ये भी है की शहर के कई मुख्य सड़कों पर बड़े बड़े पेड़ टूट कर गिर पड़े ।

जिनको हटाने में घंटो का समय लग रहा है जिससे यातायात काफी प्रभावित हो रहा है। शहर के कई इलाकों में पिछले 8 से 10 घंटो से बिजली भी गुल रही। इस समय स्मार्ट सिटी के हालात किसी पुराने गांव से भी बदतर है। यकीनन प्रकृति–बारिश पर किसी का जोर नहीं है लेकिन ऐसे शासन–प्रशासन का क्या फायदा जो 24 घंटे की बारिश से बने हालातों पर भी अच्छे से काबू न पा सके।

ग्वालियर विधायक व प्रदेश ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने शहर के हालत पर चिंता जताते हुए संभागीय आयुक्त, कलेक्टर, नगर निगम आयुक्त और पुलिस अधीक्षक से चर्चा कर जलभराव वाले स्थानों पर जल निकासी और नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के निर्देश दिए हैं, उन्होंने वार्ड 9 में मकान गिरने पर हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया और बाढ़ नियंत्रण कक्ष को 24 घंटे सक्रिय रहने के निर्देश दिए।

Reactions

Post a Comment

0 Comments