g nEWS 24 : राज्य सरकार रंगमंच और साहित्य को बढ़ावा देने हमेशा साथ : मंत्री श्री सारंग

अपर संचालक जनसम्पर्क श्री वाधवा को मिला डॉ. राजेन्द्र कुमार स्मृति सम्मान !

 राज्य सरकार रंगमंच और साहित्य को बढ़ावा देने हमेशा साथ : मंत्री श्री सारंग

भोपाल।सहकारिता मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा है कि राज्य सरकार रंगमंच और साहित्य को बढ़ावा देने के लिये हमेशा साथ है। वह कदमताल करते हुए संस्कृति संरक्षण, भविष्य की आशाओं और समाज को दिशा देने वाले दायित्वों के निर्वहन में लगे लोगों का हमेशा सम्मान करती रहेगी। मंत्री श्री सारंग डॉ. राजेन्द्र कुमार जनसम्पर्क एवं पत्रकारिता संस्थान भोपाल द्वारा शहीद भवन में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। समारोह में इस वर्ष का डॉ. राजेन्द्र कुमार स्मृति सम्मान जनसम्पर्क विभाग के अपर संचालक जी.एस. वाधवा को दिया गया। 

मंत्री श्री सारंग ने कहा कि कोई भी सम्मान प्राप्त करना बहुत कठिन है, इसमें अपेक्षा रहती है कि व्यक्ति सम्मान को बनाये रखने के लिये और बेहतर काम करता रहे। साथ ही यह युवाओं के लिये प्रेरणास्रोत का काम भी करता है। संस्थान द्वारा हर वर्ष ऐसे मेहनती और लगनशील लोगों को चुनना भी बड़ी चुनौती है जिसका बेहतर निर्वहन लगातार संस्थान द्वारा किया जा रहा है। 

मंत्री श्री सारंग ने अपर संचालक जी.एस. वाधवा को शॉल-श्रीफल और प्रशस्ति पत्र भेंटकर सम्मानित किया। वरिष्ठ पत्रकार श्री गिरिजाशंकर, निराला सृजन पीठ की निदेशक और वरिष्ठ लेखिका डॉ. साधना बलवटे, वरिष्ठ रंगकर्मी एवं अभिनेता राजीव वर्मा, संस्थान के अध्यक्ष विनोद तिवारी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। शुरूआत में दीप प्रज्ज्वलन कर डॉ. राजेन्द्र कुमार के चित्र पर अतिथियों द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती अपूर्वा त्रिवेदी ने किया और आभार मुकेश राय ने माना। इस मौके पर चेतना रंग समूह भोपाल द्वारा शीष श्रीवास्तव के निर्देशन में नाटक "सर्दियों का फिर वही मौसम" का मंचन किया गया।

Reactions

Post a Comment

0 Comments