G News 24 : गांधी प्राणी उद्यान की जगह से हटाई प्रवासियों झुग्गी झोपडी !

 कुछ बाहरी लोग शहर में कई स्थानों पर अवैध रूप से झुग्गी झोपडी बनाकर रह रहे हैं ...

गांधी प्राणी उद्यान की जगह से हटाई प्रवासियों झुग्गी झोपडी !

ग्वालियर। गांधी प्राणी उद्यान में स्वर्णरेखा पुल के पास से अवैध रूप से झुग्गी झोपड़ी बनाकर रहे रहे नागरिकों को हटाने की कार्यवाही मदाखलत अमले द्वारा पुलिस के सहयोग से की। मदाखलत अधिकारी शैलेन्द्र चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम आयुक्त अमन वैष्णव के निर्देशानुसार चिडियाघर के प्रवेश द्वार के पास स्वर्ण रेखा पर नवीन पुल का निर्माण किया गया है। जिसके पास वर्ड एवरी एवं सर्प घर बनाया जाना है। 

जिसका लेआउट प्लान केन्द्रीय चिडियाघर प्राधिकरण नई दिल्ली से स्वीकृत है। वर्तमान में उक्त स्थल पर निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है। परंतु कुछ बाहरी लोगों द्वारा उक्त भूमि पर अवैध रूप से झुग्गी झोपडी बना ली गई है और इसी तरह शहर में कई स्थानों पर अवैध रूप से झुग्गी झोपडी बनाकर रह रहे हैं। इसकी शुरुआत सोमवार से हुई है। इन झुग्गियों से चिडियाघर का निर्माण कार्य प्रभावित हो रहा था तथा कार्यस्थल पर रखी सामग्री के चोरी होने के डर रहता है एवं उक्त लोगों द्वारा गंदगी फैलाई जा रही थी। ये लोग छोटे मोटे क्राइम में भी इन्वॉल्व रहते है ऐसा अंदेशा है।चौराहों की  रेडलाइट पर सामान बेचने के बहाने भीख मांगने का काम भी इनके द्वारा ही किया और करवाया जाता है। इसलिए इन्हें शहर बाहर किया जाना आवश्यक है। 

उक्त स्थल से झुग्गी झोपडी वालों को हटाने की कार्यवाही पुलिस बल के सहयोग से की गई तथा फिल्हाल उनको सामान के साथ मेला ग्राउंड पहुंचाया गया। लेकिन इन्हे मेला ग्राउंड की अपेक्षा शहर की सीमा से बाहर करना चाहिए। इसके साथ ही फूलबाग मैदान के पास सडक पर झुग्गी झोपडी बनाकर रह रहे लोगों को भी हटाने की कार्यवाही की गई। 

Reactions

Post a Comment

0 Comments